सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने बनाया जीत का रिकॉर्ड

सिडनी। टेनिस स्टार सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने नया इतिहास रचा है। सानिया-हिंगिस ने लगातार 28वां मैच जीतते हुए जीत का रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही सानिया -हिंगिस की जोड़ी ने सिडनी इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में भी जगह पक्की कर ली। सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने चीन की चेन लियांग और शुआई पेंग की जोड़ी को सीधे सेटों में हराया।

सानिया-हिंगिस

सानिया-हिंगिस की जोड़ी जबर्दस्त फॉर्म में

अगले हफ़्ते शुरू होने वाले साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरू होने से पहले सानिया-हिंगिस की जोड़ी जबर्दस्त फॉर्म में नजर आ रही है। इस जोड़ी ने सिडनी इंटरनेशनल के क्वार्टर फाइनल में चीन की चेन लियांग और शुआई पेंग की जोड़ी को 6-2, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट की आखिरी चार जोड़ियों में स्थान पक्का कर लिया।

पिछले साल जीता था डब्यूटीए ओपन
सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था। हाल ही इस जोड़ी ने ब्रिस्बेन में डब्ल्यूटीए खिताब जीता है। सिडनी में लगातार दूसरा खिताब जीतकर यह जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन की दावेदारी और मजबूत कर सकती है।

सानिया के खाते में अब तक 33 खिताब
सिडनी में चीन की चेन लियांग और शुआई पेंग की जोड़ी को हराकर सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने गिगि फ़र्नांडिज़ (पुएर्तोरिको) और नताशा ज्वेरेवा (बेलारूस) की लगातार 28 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। सानिया ने अब तक डबल्स के ज़रिये 33 डब्ल्यूटीए के खिताब अपने नाम कर लिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button