… तो क्या योगी सरकार भी अखिलेश की तरह छात्रों को देगी छात्रवृत्ति

0

लखनऊ। सपा सरकार अपने 5 साल के कार्यकाल में यूपी में पढ़ रहे सभी छात्र-छात्राओं को सालाना छात्रवृत्ति प्रदान करती थी। वहीं 2017 विधानसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद छात्र सालाना छात्रवृत्ति को लेकर परेशान हैं। दरअसल छात्रवृत्ति का डाटा लॉक ना करने वाले जिला समाज कल्याण अधिकारी को 18 मार्च तक यह काम पूरा कर लेने का वक्त दिया गया था।

सालाना छात्रवृत्ति

सालाना छात्रवृत्ति की चाह में छात्र

इतना ही नहीं ये भी कहा गया था कि समय के पहले डाटा लॉक का काम पूरा ना हो पाने पर उनके खिलाफ अनुससनात्मक कारवाई की जाएगी। वहीं डेटा लॉक करने में 18मार्च तक बागपत, मेरठ, हापुड़, प्रतापगढ़ और लखनऊ समेत लगभग 21 जिलें बेहत पीछे थे। बाकी के जिलों में भी 18 मार्च तक डाटा लॉक का कम शत प्रतिशत पूरा नहीं हो पाया था। जिसको देखते हुए छात्र इस बात से परेशान है कि क्या सपा सरकार की तरह बीजेपी भी यूपी में पढ़ रहे छात्र –छात्राओं को सालाना छात्रवृत्ति प्रदान करेगी।

किन छात्रों को मिलती है सालाना छात्रवृत्ति

दरअसल राज्य सरकार, राज्य में पढ़ रहे सभी छात्र-छात्राओं को सालाना छात्रवृत्ति प्रदान करती है। इस छात्रवृत्ति का लाभ वही छात्र उठा सकता है, जिन अभिभावक की सलाना आमदनी दो लाख रूपये हों यही इसका लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही छात्र को 10th +2 में 60% अंक होना अनिवार्य है।

loading...
शेयर करें