IPL
IPL

साहसी महिला की हिम्मत से पकड़े गए दो लुटेरे

रुद्रपुर। उत्तराखंड में साहसी महिलाओं की हिम्मत के कई मामले सामने आ चुके हैं। कुछ ऐसा ही मामला एक बार फिर सामने आया है। रुद्रपुर के अति व्यस्त मार्ग पर स्थित डेयरी व्यवसायी के घर सरेशाम पांच बदमाशों ने लूट की कोशिश की। उस दौरान घर में महिला अकेली थी लेकिन इस साहसी महिला की हिम्मत के चलते ही दो लुटेरे हत्थे चढ़ गए। घर में लुटेरों के घुसते ही इस साहसी महिला ने शोर मचाना शुरु कर दिया जिससे आस-पास के लोग इकट्ठा हो गए। उन्होंने दो बदमाशों को पकड़ लिया जबकि उनके तीन साथी मौके से भागने में कामयाब हो गए। पकड़े गए बदमाशों की लोगों ने जमकर धुनाई की। दोनों बदमाशों के पास से दो चाकू भी बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें – डकैत को ग्रामीणों ने पीट कर मार डाला

साहसी महिला 3

साहसी महिला की पुलिस भी कायल

सिविल लाइन निवासी रोशनलाल की गोल मार्केट में हंसराज डेयरी के नाम से दुकान है। शाम को उनकी पत्नी तनु कक्कड़ घर में अकेली थीं। इसी दौरान पांच बदमाश खुद को पुलिसकर्मी बताकर चाकू लेकर उनके घर में आ घुसे। बदमाशों ने महिला को चाकू की नोक पर कब्जे में करने की कोशिश की। इसी दौरान महिला ने शोर मचाना शुरु कर दिया जिससे आस-पास के लोग घर की ओर दौड़ पडे़। भीड़ ने दो बदमाशों को दौड़ाकर पकड़ लिया जबकि तीन बदमाश वहां से भागने में कामयाब रहे। भीड़ ने दोनों बदमाशों को जमकर पीटा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सरेशाम लूट के प्रयास की वारदात से सिविल लाइन जैसे पॉश इलाके में दहशत फैल गई।

सूचना पर सीओ बीएस चौहान और एसएसआइ धीरेंद्र कुमार मौके पर पहुंच गए। सीओ ने घर वालों से मामले की पूरी जानकारी ली। दोनों आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दोनों को पुलिस कोतवाली ले गई जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में फिलहाल दोनों की शिनाख्त मुज्जफ्फरनगर निवासी परवीन और ट्रांजिट कैंप निवासी अजय के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें – सावधान ! ट्रेन के एसी कोच में भी बैठे हैं लुटेरे

साहसी महिला 4

मॉडल कालोनी की लूट जैसा मॉड्यूल

सिविल लाइन में वेद प्रकाश अरोरा के घर लूट के प्रयास का मॉड्यूल मॉडल कालोनी की वारदात जैसा ही है। पुलिस को आशंका है कि मॉडल कालोनी में लूट करने वाले बदमाश ही यहां भी वारदात को अंजाम देने आए थे, लेकिन महिला के साहस से उनकी कोशिश नाकाम रही और वे लोगों के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस को मॉडल कॉलोनी की डकैती खुलने की भी संभावना है। पांचों बदमाश लूट के लिए उसी स्टाइल में घुसे। उन्होंने अपने को पुलिस वाला बताकर दरवाजा खुलवाया लेकिन यहां पर महिला की सक्रियता और साहस से वे सफल नहीं हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button