सिडनी वनडे : मनीष पांडे ने मारा कमाल का शतक, बचा ली टीम की नाक

0

आस्‍ट्रेलिया से सीरीज हार चुकी टीम इंडिया अपना पांचवां, आखिरी और सबसे चुनौतीपूर्ण मैच जीत गई। पहली और आखिरी बार टीम इंडिया ने सीरीज का सबसे बड़ा स्‍कोर चेज किया। यह सिडनी में किसी भी टीम की ओर से आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चेज किया गया अब तक का सबसे बड़ा स्‍कोर है। आस्‍ट्रेलिया के 330 रनों का पीछा करते हुए सिडनी वनडे में टीम इ‍ंडिया के बल्‍लेबाजों ने अपना जलवा दिखाया। अंतराष्‍ट्रीय करियर में पहला शतक मारकर मनीष पांडे ने टीम इंडिया की नाक कटने से बचा ली। मनीष ही सिडनी वनडे में टीम इंडिया की जीत के नायक रहे। अगर इंडिया यह मैच हारती तो महेंद्र सिंह धौनी के करियर में बतौर कप्‍तान पहली बार ऐसा होता।

सिडनी वनडे

सिडनी वनडे में टीम इ‍ंडिया का कमाल

सिडनी वनडे में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 78 रन बनाए। विराट कोहली 8 रन बनाकर सस्‍ते में निपट गए। जबकि रोहित शर्मा नर्वस 90 के शिकार हुए और शतक से ठीक एक रन पहले पैवेलियन लौट गए। मनीष पांडे ने पहली बार अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में शतक मारा। वहीं, कैप्‍टन कूल महेंद्र सिंह धौनी ने 34 रन बनाए।

इससे पहले डेविड वार्नर(122) और मिशेल मार्श(नाबाद 102) के शतकों से आस्ट्रेलिया ने शनिवार को सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले में यहां भारत के सामने जीत के लिए 331 रन का मजबूत लक्ष्य रख दिया। भारतीय कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले आस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का मौका दिया और मेजबान टीम ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 330 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। हाल ही में पिता बने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज वार्नर ने सिडनी वनडे में करियर का पांचवां शतक लगाया जबकि छठे नंबर के बल्लेबाज मिशेल ने अपना पहला वनडे शतक बनाकर आस्ट्रेलिया को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

सिडनी वनडे में जीत के बाद टीम इंडिया के धुरंधर बल्‍लेबाज रोहित शर्मा को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला। उन्‍होंने दो शतक और इस मैच में 99 रन बनाए। वहीं, मैन ऑफ द मैच मनीष पांडे चुने गए।

loading...
शेयर करें