खुशखबरी : सीएम अखिलेश का तोहफा, राज्य कर्मियों का बढ़ाया HRA

0

सीएम अखिलेशलखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है। जिसकों देखते हुए सभी पार्टियों ने जनता को लुभाने का काम शुरू कर दिया है। वहीं सपा सरकार ने तो सरकारी कर्मचारियों के लिए खजाना खोल दिया है। प्रदेश के लोगों को लुभाने के लिए सीएम अखिलेश ने कैबिनेट की बैठक बुलाई। इस बैठक में फैसला लिया गया कि राज्य के कर्मचारियों के मकान किराया भत्ते (एचआरए) में 20 फीसदी बढ़ा दिया जाए।

सीएम अखिलेश इसी महीने से लागू करेंगे एचआरए

सीएम अखिलेश यादव दिल खोल कर सरकारी कर्मचारियों के लिए सौगात बांट रहे हैं। सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में राज्य के कर्मचारियों के मकान किराया भत्ते में 20 फीसदी बढ़ाने का फैसला लिया गया।

कर्मचारियों को बढ़ा हुआ एचआरए अगस्त के महीने से मिलेगा। इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों का कम से कम एचआरए 360 रूपये और अधिक से अधिक 12600 रुपये होगा। राज्य सरकार के कर्मचारियों को इस फैसले का काफी दिनों से इंतजार था।

अब किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए है। कैबिनेट ने फैसला किया कि अब उन्हें भी संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट मेडिकल इंस्टिट्यूट के नॉन टीचिंग स्टाफ जितना ही वेतन मिलेगा। वहीँ लोगों का कहना है कि अगर उन्हें एचआरए बढ़ाना ही था तो पहले बढ़ाते, ये सब जनता को लुभाने की कोशिश है।

 

loading...
शेयर करें