सीएम को खून से पत्र

इलाहाबाद। पीसीएस मे दो अतिरिक्त अवसर की मांग को लेकर प्रतियोगियों ने अपने खून से खत लिखकर सीएम को भेजा है।

प्रतियोगियों का दावा है की सूबे की सरकार के मंत्री की ओर से आश्वासन दिया गया है कि 11 जनवरी तक दो अतिरिक्त अवसर दिये जाने के सन्दर्भ में आदेश जारी कर दिया जायेगा।

पिछले कुछ समय से ऐसा लगने लगा है कि संगम नगरी में लोक सेवा आयोग का विवादों से और छात्रों का संघर्ष से चोली दामन का साथ हो गया है।  आयोग की नीतियों को लेकर छात्र हमेशा संघर्ष करते नजर आते रहते हैं।

ये है मामला

प्रतियोगियों की मांग पर पीसीएस 2016 से प्रारम्भिक प्ररीक्षा में सीसैट को क्वालीफाइंग कर दिया गया हैं। लेकिन पहले से मिलने वाले कुल अवसर में दो अतिरिक्त अवसर की मांग पर सरकार अब भी मौन हैं। इतना ही नही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2016 के लिए 11 जनवरी को नोटीफिकेशन की घोषणा भी कर दी है। पीसीएस 2016 में प्रतियोगियों को अतिरिक्त अवसर मिलेगा ये आशंका बन गयी है।

प्रतियोगी छात्र नाराज हैं आंदोलन को बड़े स्तर पर करने की तैयारी में हैं। क्योंकि सपा सरकार के मंत्रियों की ओर से मिल रहे आश्वासन की वजह से वह अबतक इसलिए शांत थे कि उन्हें विश्वास था कि उनकी दो अतिरिक्त अवसरो की मांग पूरी होगी लेकिन यह मांग पूरी हुए बिना आयोग ने विज्ञापन जारी करने की घोषणा कर दी है। इससे प्रतियोगी छात्र भड़क गये हैं।

सीएम
प्रतीक चित्र

सीएम से उम्मीद

अपने आन्दोलन को धार देने की कड़ी में उन्होंने सूबे को मुखिया को खून से खत लिखकर राहत देने का अनुरोध किया है। प्रतियोगियों  का कहना था कि यह उनके लिए जीवन मरण का सवाल है। उनका पूरा भविष्य इस पर निर्भर है। अगले चरण में प्रतियोगियों का प्रतिनिधि मण्डल मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात समझाने का प्रयास करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button