2019 की चुनावी रणनीति के लिए सोनिया से मिले नीतीश, बोले- एकजुट हो जाइए, बीजेपी को कड़ी चुनौती देनी है

0

नई दिल्ली। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच 2019 में लोकसभा चुनाव में मोदी के खिलाफ एक बड़े महागठबंधन को लेकर चर्चा हुई। सीएम नीतीश ने सोनिया से कहा कि सबसे बड़ी पार्टी की मुखिया होने के नाते उन्हें विपक्ष को एकजुट कर राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी को कड़ी चुनौती देनी चाहिए।

सीएम नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ज्यादा समय नहीं रह गया

नीतीश ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ज्यादा समय नहीं रह गया है। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष को तुरंत पहल कर सभी विपक्ष दलों के बीच सहमति बनानी चाहिए। नीतीश कुमार राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पहले ही एनसीपी नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा नेता डी राजा से बात कर चुके हैं।

जनता दल युनाइटेड के महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पहल पर ही यह मुलाकात हुई। एक साल बाद मुलाकात हुई। मौजूदा राजनीतिक मुद्दों पर बातचीत हुई। नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष की सेहत को लेकर भी बातचीत की। त्यागी ने कहा कि जनता दल युनाइटेड चाहता है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सबसे बड़ी विपक्षी दल की नेता हैं। लिहाजा, कांग्रेस अध्यक्ष को सभी विपक्षी पार्टियों से राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बातचीत करनी चाहिए।

जदयू चाहती है कि विपक्ष सर्वसम्मति से एक सेक्यूलर उम्मीदवार को एनडीए के खिलाफ उतारे। सबसे बड़ी पार्टी के नाते सर्वसम्मति बनाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है। जदयू ही नहीं माकपा, भाकपा, एनसीपी खुलकर कह चुकी है कि कांग्रेस को राष्ट्रपति चुनाव के लिए ऐसे उम्मीदवार पर तुरंत सहमति बनानी चाहिए।

loading...
शेयर करें