मणिपुर सीएम के बेटे को पांच साल की सजा, मारी थी गोली

0

इंफाल। मणिपुर के सीएम बीरेन सिंह पर नई मुसीबत आ गई है। खबर मिली है कि रोड रेज मामले में सीएम बीरेन सिंह के बेटे को पांच साल की सजा सुनाई गई है। मणिपुर की ट्रायल कोर्ट 2011 के मामले में सीएम के बेटे अजय मिताई को सजा दी है।

सीएम बीरेन सिंह के बेटे को पांच साल की सजा

सीएम बीरेन सिंह के बेटे को पांच साल की सजा मिलने से मची सनसनी

अजय मिताई को 20 मार्च 2011 को हुए रोडरेज के मामले में रोजर पर गोली चलाने के मामले में गैर इरादतन हत्या मामले मे पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है। रोजर ने मिताई की गाड़ी को अपनी एसयूवी से आगे नहीं निकलने दिया था। इससे मिताई को गुस्सा आ गया और उसने रोजर पर गोली चला दी थी जिससे उसकी बाद में मौत हो गई थी। एन बीरेन सिंह ने 15 मार्च  को मणिपुर के मुख्यमंत्री पद  की शपथ ली।

मृतक के परिजनों ने लगाया था आरोप

कोर्ट का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब एक हफ्ता पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने मृतक के परिजनों की याचिका पर केंद्र एवं मणिपुर सरकार से जवाब मांगा था। माता-पिता ने आरोप लगाया था कि उनकी जान को खतरा है। याचिका में आरोप लगाया गया था कि बीरेन सिंह के नेतृत्व में राज्य में भाजपा का शासन होने के कारण पीड़ित के माता पिता को अपनी जान का खतरा है। दोषी करार दिए जाने के खिलाफ याचिका की सुनवाई कर रहे उच्च न्यायालय में कोई भी वकील उनकी ओर से पेश होने को तैयार नहीं था।

loading...
शेयर करें