दो दिवसीय यात्रा पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, शहीद की पत्नी को दिया चेक

0

गोरखपुर। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज पांचवी बार अपनी कर्मस्थली गोरखपुर में हैं। सीएम योगी अपने दो दिवसीय यात्रा पर आज गोरखपुर पहुंचे हैं। गोरखपुर पहुंचते ही सबसे पहले वो सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के गांव मझगांवां पहुंचे। शहीद की पत्नी से मिलकर उन्हें 6 लाख का चेक दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखधाम मंदिर में भक्तों को देंगे दीक्षा

शहीद के घर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीद साहब शुक्ला के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ परिजनों को सरकार की तरफा से भरपूर सहायता का आश्वासन भी दिया। इस दौरान उन्होंने शहीद की पत्नी को 20 लाख और माता-पिता को 5 लाख रूपए देने का ऐलान किया।

यहां से निकलने के बाद योगी बेलीपार क्षेत्र के कनईल गांव में सर्व शिक्षा अभियान के तहत बच्चों को नई ड्रेस, कापी-किताब वितरित की। उसके बाद सीएम मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी में राज्य सरकार के कनेक्ट विद नेचर के तहत वृक्षारोपण करेंगे। इसके बाद यूनिवर्सिटी में मुख्यमंत्री योगी रिसर्च कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले गरीबों को सीएम योगी मुफ्त बिजली कनेक्शन देंगे। इस कार्यक्रम में शिरकत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखधाम मंदिर जायेंगे। जहाँ मुख्यमंत्री योगी रात्रि विश्राम करेंगे।

उल्लेखनीय है कि गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सीएम योगी महंत के रूप में रहेंगे। इसके साथ ही गोरखनाथ मंदिर में अपने भक्तों के साथ पूजन अर्चन भी करेंगे और दीक्षा देंगे। योगी फर्टीलाइजर फैक्ट्री में एसएसबी के स्किल डेवलपमेंट सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इन व्यस्त कार्यक्रमों के बाद सीएम योगी रविवार देर शाम लखनऊ लौट सकते हैं।

loading...
शेयर करें