सीएम योगी का फैसला, आधार कार्ड के बिना भी मिलेगा राशन

0

लखनऊ। खाद्य एवं रसद विभाग को सीएम योगी ने साफ-साफ शब्दों में कहा है कि अगर किसी का आधार कार्ड नहीं बना है तो उन्हें राशन से वंचित न किया जाए। उन्हें भी राशन पाने का अधिकार है।

सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि पात्र लाभार्थी को मिले आनाज

हाल ही में खाद्य एवं रसद विभाग की एक बैठक हुयी। इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि तक मात्र 4 लाख डुप्लीकेट व अपात्र लोगों के राशन कार्ड ही निरस्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में तेजी लाई जाए और पूरे प्रदेश में अभियान चलाते हुए अपात्र व डुप्लीकेट राशन कार्ड निरस्त करवाए जाएं।

योगी ने कहा कि जिन लोगों को राशन कार्ड बनवाने में समस्या पेश आ रही है, उनकी समस्याओं का समाधान करते हुए उनके राशन कार्ड तेजी से बनाए जाएं। यह प्रक्रिया तब तक चलाई जाए, जब तक सभी पात्र लोग इससे आच्छादित न हो जाएं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप खाद्यान्न की चोरी रोकते हुए प्रत्येक पात्र लाभार्थी को हर हाल में पूरा अनाज उपलब्ध करवाया जाए। उन्होंने इसके लिए आधार कार्ड का उपयोग करने के निर्देश भी दिए हैं।

सीएम योगी की अध्यक्षता में हुयी इस बैठक में प्रदेश के खाद्य एवं रसद मंत्री अतुल गर्ग, केन्द्र सरकार के संयुक्त सचिव खाद्य दीपक कुमार, केन्द्रीय खाद्य निदेशक डी. के. गुप्ता सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

 

 

loading...
शेयर करें