सीएम योगी का फरमान, कांवड़ यात्रा के दौरान न बजें अश्लील गानें

0

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि कावड़ यात्रा के दौरान फिल्मी, अश्लील व भड़काऊ गाने न बजने दिए जाएं। ऐसा पहली बार हो रहा कि कावड़ यात्रा को लेकर किसी सीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की हो।

सीएम योगी

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, पालन हो सारे नियम

जानकारी के मुताबिक, इस बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान ऐसी व्यवस्था हो कि यात्रियों को बदलाव नजर आये। बिना किसी मुसीबत के यात्री अपनी यात्रा को पूरा कर पाएं। वहीं उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा का प्रबंधन सकारात्मक दृष्टिकोण से किया जाए। यह एक धार्मिक यात्रा है, जिसमें हर्षोल्लास का वातावरण रहना चाहिए।

साथ ही सीएम ने निर्देश दिए कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए यात्रियों को निश्चित समय तक ही लाउड स्पीकर बजाने की अनुमति दी जाए। बिना अनुमति के लाउड स्पीकर या डीजे का इस्तेमाल न हो और इस पर भजन ही बजाए जाएं। साथ ही ध्यान रखा जाए कि इस दौरान किसी भी प्रकार का फ़िल्मी या अश्लील गाना न बजे।

अधिकारी कांवड़ियों को इस बात की पूरी जानकारी दें कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं करना है। नियमों का उल्लंघन न हो ये अधिकारियों की जिम्मेदारी हो। साथ ही यात्रा की समुचित तैयारी का जायजा लिया जाए। ये भी निर्देश दिया गया कि कांवर मार्गों पर पर एम्बुलेंस एवं चिकित्सा सहायता शिविर लगाए जाएं। महिलाओं के लिए समुचित व्यवस्था हो।  उनके रुकने के लिए भी कैम्प लगाये जाएं।

loading...
शेयर करें