यूपी में भी धूमधाम से मनाई जा रही ईद, सीएम योगी ने दी बधाई

0

लखनऊ। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में सोमवार को बड़े ही धूम-धाम से ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है। लखनऊ और इलाहाबाद में रविवार को ईद का चांद देखा गया। इसके बाद मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने ऐलान किया कि सोमवार को ईद मनाई जाएगी। इस मौके पर सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि ईद-उल-फितर का त्यौहार खुशी और मेल-मिलाप का पैग़ाम लेकर आता है

मौलाना खालिद रशीद फिरंगी ने कहा कि सोमवार को ईद के मौके पर कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ भी प्रार्थना की जाएगी। इस मौके पर उन्होंने सभी प्रदेशवासियों को ईद की मुबारकबाद भी दी। वहीँ गुरुवार को गुरुवार की रात चलती ट्रेन में एक रोजेदार की हत्या से नाराज मुस्ल‍िम समाज के लोगों ने काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज पढ़ने का ऐलान किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ईद-उल-फितर की बधाई देते हुए कहा कि ईद-उल-फितर का त्यौहार खुशी और मेल-मिलाप का पैग़ाम लेकर आता है। इस बार हमेशा की तरह न ही इफ्तार पार्टी हुयी और न ही सीएम योगी ईदगाह जाएंगे बलि उनकी जगह डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ईदगाह पहुंच कर लोगों को बधाई देंगे।

इधर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी है और उनकी सुख-समृद्घि की कामना की है। प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ह्दयनारायण दीक्षित ने भी प्रदेश की जनता को ईद की हार्दिक बधाई दी है।

प्रदेश के वक्फ एवं हज मामलों के राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने भी प्रदेशवासियों को ईद की बधाई देते हुए इस त्योहार को आपसी भाईचारे और शांति के साथ मनाए जाने की अपील की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजब्बर ने कहा कि ईद का त्योहार प्यार, मोहब्बत, आपसी भाईचारे के साथ खुशियों को मिल-बांटकर मनाने का पैगाम देता है।

 

loading...
शेयर करें