सीएम योगी ने किया कानपुर का औचक निरिक्षण, किसानों से किया सीधा संवाद

कानपुर: आज यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अचानक से कानपुर की गल्ला मंदी का औचक निरीक्षण किया.

0

कानपुर: आज यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अचानक से कानपुर की गल्ला मंदी का औचक निरीक्षण किया. यहाँ पहुँच क्र सीएम योगी ने किसानों से सीधा संवाद किया. सीएम योगी ने किसानों से उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में पूछा.

इसके साथ ही सीएम योगी ने नौबस्ता की गल्ला मंडी के किसानों से यह सवाल पूछा कि कहीं बिचौलिए उनसे पैसे तो नहीं मांगते? कोई अधिकारी परेशान तो नहीं करता?

बता दें कि अचानक सीएम योगी के पहुँचने से अधिकारियों में हडकंप मच गया. हालांकि योगी आदित्यनाथ किसानों से बातचीत करके काफी संतुष्ट नजर आये.

सीएम योगी

बता दें कि इन दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जमीन पर योजनाओं का जायजा ले रहे हैं. जिसके चलते वो कानपुर स्थित मंदी पहुंचे और घान क्रय केंद्र पर किसानों से सीधे बात की.

सीएम योगी ने किसानों से उनकी आय बढाने की वायदे किये और अपनी प्राथमिकताओं की लिस्ट में किसानों की आय को बढ़ाना सबसे ऊपर बताया. इस बार का एमएसपी 1750 औक 1770 रुपये है. 20 रुपया हम अतिरिक्त दे रहे हैं और ये पैसा RTGS के माध्यम से सीधे किसान के अकाउंट में पहुंचाया जा रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि अगर किसानों का धान नीलाम भी हो तब भी उनको समर्थन मूल्य से अधिक पैसा उसे मिले. किसानों को समर्थन मूल्य से अधिक पैसा मिले इसी लिए प्रदेश भर में क्रय नीति लागू किया गया है. प्रदेश में सभी डीएम डीएम को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि वे किसानों की पूर्व रूप से मदद करें और उनकी हर समस्या का निवारण करने में मदद करें. इसके साथ ही इस बात क्या भी ध्यान रखा जाए कि किसानों का किसी तरीके से शोषण न होने पाए.

loading...
शेयर करें