मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की हालत देख डरे सीएम योगी, यूपी के किसानों के लिए लिया बड़ा फैसला

0

लखनऊ। किसानों का आंदोलन धीरे-धीरे पूरे देश में फ़ैल रहा है। हाल ही में यूपी के किसानों ने भी मध्यप्रदेश में मरे किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया था। लेकिन मामला शांत हो गया। इस आंदोलन को लेकर सीएम योगी भी चिंतित हैं। यह आन्दोलन यूपी में उग्र रूप न ले इसलिए सीएम योगी मामले को निपटाने के लिए अपनी तैयारी कर ली है।

सीएम योगी

सीएम योगी ने सत्ता सम्भालते हुए किसानों के कर्ज माफ़ी का ऐलान कर दिया था

योगी आदित्यनाथ ने किसानों के कर्जमाफ़ी को लेकर जल्द कोई फैसला कर सकते हैं। ख़बरों की माने तो वो जल्द ही किसानों से खुद मुलाक़ात करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने बैंको को भी निर्देश दिए हैं कि जबतक बजट नहीं पास हो जाता तब तक किसानों को नोटिस न भेजा जाए।           

गौरतलब है कि यूपी में कर्जमाफ़ी के बाद महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में किसान अपने लिए मांग कर रहे है। यूपी की सत्ता सम्भालते ही सीएम योगी ने किसानों के कर्ज माफ़ी का ऐलान कर दिया था। लेकिन केंद्र ने इसमें कोई मदद नहीं की जिसकी वजह से आज तक फैसला पूरा नहीं हुआ।

कृषि और वित्त विभाग के अफसरों के साथ मीटिंग कर योगी ने बजट के बाद खुद किसानों से मिलने का फैसला किया है। योगी जब उनसे मिलेंगे तो तोहफे में किसानों को कर्ज माफी का सर्टिफिकेट भी देंगे। यूपी के किसानों की कर्ज माफ़ी के लिए यूपी सरकार को करीब छत्तीस हज़ार करोड़ रुपयों की जरुरत है।

loading...
शेयर करें