आज मोदी सरकार से नाराज़ सीएम रावत दिल्ली में देंगे धरना

0

देहरादून,(मोहम्मद शोएब खान)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत मोदी सरकार के खिलाफ आज दिल्ली में धरना देंगे। उनका कहना है कि केंद्र सरकार प्रदेश को नज़रअंदाज कर रही है। इसी लिए सीएम रावत ने जंतर मंतर पर सांकेतिक उपवास करने की बात कही है।

सीएम रावत

मोदी सरकार पर सीएम रावत ने किया हमला

सीएम रावत ने इसे केंद्र का उत्तराखंड विरोधी स्टैंड करार देते हुए कहा कि इससे न केवल नदी के आस-पास के क्षेत्र प्रभावित होंगे, बल्कि प्रदेश के विकास पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की उदासीनता के चलते उत्तराखंड में संसाधन जुटाने में मुश्किलें हुई हैं।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पहले उत्तराखंड को दिया जाने वाला गेहूं बंद कर दिया, एचएमटी को बंद किया जा चुका है। अब आईडीपीएल को बंद करने के बाद भागीरथी मास्टर प्लान पर जो रुख अपनाया है उससे स्पष्ट है कि केंद्र उत्तराखंड विरोधी है।

सीएम रावत ने कहा कि नोटबंदी से उत्तराखंड को एक हजार करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति का पैसा नहीं मिल पा रहा है।

बता दें कि नोटबंद होने की वजह से कई फैक्ट्री बंद हो चुकी है। जिसकी वजह से लाखों मजदूर भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। वहीं कई लोगों की जान भी जा चुकी है।

loading...
शेयर करें