सीतापुर में आदमखोर कुत्तों ने अब तक 12 मासूमो को बनाया शिकार, पूरे इलाके में दहशत

सीतापुर। पिछले एक हफ्ते से उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में आदमखोर कुत्तों का खौफ पूरे इलाके में पसरा हुआ है। पिछले हफ्ते से अब तक कुत्तों ने 5 बच्चों को मौत के घात उतार दिया। इसी क्रम में रविवार को आदमखोर कुत्तों के हमले में एक और बच्चे की मृत्यु हो गई है।

mad dog-

सीतापुर के एसडीएम ने बताया कि पुलिस की दो टीम को लोगों की सहायता के लिए प्रभावित इलाकों में तैनात कर दिया गया है। साथ वन सर्वेक्षण विभाग से भी आदमखोर कुत्तों से निपटने के लिए मदद मांगी गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना को गंभीरता से लिया हैै। इस घटना को को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं कि बच्चों पर कुत्तों द्वारा इस प्रकार से हमला करने की घटनाओं को हर हाल में रोका जाए और इसके लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रभावित थानाक्षेत्र एवं समीपवर्ती गांवों में प्रधान कोटेदार/लेखपाल/कान्सटेबल तथा अन्य ग्रामवासियों की टीम गठित करके खूंखार कुत्तों से बच्चों की निगरानी व सुरक्षा किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि टीमें विशेष रूप से सुबह के समय भ्रमणशील रहकर निरंतर ऐसे कुत्तों के चिन्हांकन और उनसे बचाव के हर सम्भव प्रयास सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने जिले में कुत्तों को पकड़ने के लिए लखनऊ और दिल्ली नगर निगमों से मदद मांगी है। उन्होंने बताया कि अब तक 30 कुत्तों को पकड़ा जा चुका है और बाकियों को पकड़ने के लिए प्रयास जारी है। बता दे कि सीतापुर में नवम्बर से मई 2018 तक आदमखोर कुत्तों ने 12 बच्चों को अपना शिकार बनाया है।

Related Articles