सीताराम स्वेन को मिला ग्लेनफिडिच इमर्जिग आर्टिस्ट पुरस्कार

0

नई दिल्ली। ओडिशा के सीताराम स्वेन को छठे ग्लेनफिडिच इमर्जिग आर्टिस्ट ऑफ द ईयर 2017 पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उभरते कलाकारों के असाधारण कार्य के लिए दिया जाता है। इमर्जिग आर्टिस्ट ऑफ द ईयर अवॉर्ड, ग्लेनफिडिच के 16 वर्षीय कलाकारों के निवास कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसमें विभिन्न देशों के विजेताओं को स्कॉटलैंड के ग्लेनफिडिच डिस्टीलरी में तीन महीने रहने का मौका मिलता है।

सीताराम स्वेन

सीताराम स्वेन को मिलेंगे 10 लाख रुपये

इसके अलावा सीताराम स्वेन को 10 लाख रुपये पुरस्कार के तौर पर मिलेंगे। इसमें 120,000 रुपये प्रति माह का अंतर्राष्ट्रीय भत्ता और 500,000 रुपये का कार्य शामिल होगा। उन्हें नई दिल्ली के बेस्टकॉलजेआर्टडॉट कॉम में अपना एक शो करने का अवसर दिया जाएगा।

इमर्जिग ऑर्टिस्ट ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2017 के 13 सदस्यीय जूरी में प्रमुख कलाकार, गैलरी के मालिक, कला आलोचक और कला संग्रहकर्ता शामिल थे। जूरी सदस्यों ने प्रतियोगिता के पांच आखिरी प्रतियोगियों तक पहुंचने के लिए 810 कलाकारों के 2500 से ज्यादा कार्यो को देखा। इसके बाद अंतिम तौर पर सीताराम स्वेन को भारत के विजेता के तौर पर घोषित किया। इसकी घोषणा शनिवार देर रात की गई।

स्वान ने कहा, “ग्लेनफिडिच ऑर्टिस्ट इन रेजिडेंस (जीएआईआर) कार्यक्रम के तहत भारत से विजेता के तौर पर चुने जाने पर मैं बहुत उत्साहित हूं। यह मेरे पारंपरिक कार्य से बाहर जाकर अपनी रचनात्मकता को प्रकट करने का एक अवसर होगा।”

loading...
शेयर करें