बैंकों से धोखाधड़ी करने वाली कंपनियों के खिलाफ सीबीआई ने भेजा नोटिस

0

नई दिल्ली| सीबीआई ने रविवार को चंडीगढ़ की एक कंपनी और उसके तीन निदेशकों के खिलाफ बैंक से 1,300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने जबलपुर की कंपनी और उसके चार निदेशकों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए हैं। इन पर मध्यप्रदेश के एक बैंक से लगभग 44 करोड़ रुपये की जालसाजी करने का आरोप है।

सीबीआई

सीबीआई ने धोखाधड़ी सहित कई आरोपों में मामले दर्ज किए

सीबीआई ने कूडोज केमी लिमिटेड- चंडीगढ़ और उसके निदेशकों जितेंद्र सिंह, कबीर सोढ़ी और गुरमीत सोढ़ी पर आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी सहित कई आरोपों में मामले दर्ज किए हैं।

पीएनबी ने शिकायत की थी कि कंपनी के तीन निदेशकों के अलावा कई अज्ञात लोगों ने जाली दस्तावेजों के जरिए ऋण सुविधा का लाभ उठाते हुए बैंक से 1,301 करोड़ रुपये निकाले।

जबलपुर की जगदम्बा एएमडब्ल्यू ऑटोमोटिव लिमिटेड के पुष्पेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह, शैलेंद्र सिंह और प्रतिमा सिंह पर जाली दस्तावेजों के जरिए ऋण सुविधा का लाभ उठात हुए कैनरा बैंक से 43.77 करोड़ रुपये ठगने के आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

इन मामलों की जांच के लिए सीबीआई ने पंजाब के चंडीगढ़ और मोहाली के अलावा मध्यप्रदेश के जबलपुर और रीवा में जांच-पड़ताल की हैं।

loading...
शेयर करें