अपने बच्चे की कब्र दोबारा खोदने को मजबूर हुई ये मां, वजह आपको कर देगी हैरान

0

बेरुत। सोशल मीडिया पर एक महिला की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो अपने ही बेटे की कब्र को दोबारा खोदते हुए नज़र आ रही है। इसके पीछे का कारण जानने के बाद आप इस महिला के फैन हो जाएंगे। रिफ्यूजी कैंप में मरे एक बच्चे के शव को दफनाने के लिए इस महिला ने अपने ही बेटे की कब्र दोबारा खोद दी।

सीरियाई बच्चे

सीरियाई बच्चे के लिए महिला ने दोबारा खोदी अपने बेटे की कब्र

दरअसल, बेक्का घाटी के एक शरणार्थी कैंप में आग लगने के बाद एक सीरियाई बच्चे की मौत हो गई थी। इस बच्चे के शव को स्थानीय कब्र में ग्रामीणों ने दफनाने नहीं दिया। इसके बाद मजबूर होकर महिला ने एक साल पहले ही मर चुके अपने बेटे की कब्र को खोदा और सीरियाई बच्चे के शव को वहीं दफनाया।

ऐसा करते हुए महिला की फोटो फेसबुक पर वायरल होने लगी।  इस तस्वीर को सबसे पहले सोमवार को Refugees Without Borders नाम के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया था। इस महिला ने जो किया वो करना सबके बस की बात नहीं है। ऐसा करने के लिए बहुत बड़ा दिल चाहिए। ऐसा करके इस महिला ने इंसानियत की एक अनोखी मिसाल कायम पेश की है।

बीते हफ्ते मंगलवार को लेबनान के शरणार्थी कैंप में आग लगने से एक बच्चे की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। लेबनान में 15 लाख से ज्यादा सीरियाई रिफ्यूजी रह रहे हैं। हालांकि, इस मामले में अभी तक यह पता नहीं लग सका है कि ग्रामीणों ने स्थानीय कब्रगाह में बच्चे के शव को दफनाने से क्यों इनकार किया।

loading...
शेयर करें