7 साल की इस लड़की ने बताया अपना दर्द, कहा हर पल करती हूं मौत का अहसास

0

दमिश्क। सात वर्षीय एक सीरियाई लड़की बाना अलाबेद अपनी मां की मदद से अंग्रेजी में ट्वीट कर दुनिया भर में आकर्षण का केंद्र बन गई है। वह अलविदा कहते हुए लोगों से प्रार्थना करने को कह रही है। उसने अपने ट्वीट में लिखा कि हमले की जद में, कहीं नहीं जाना है, हर क्षण मौत जैसा महसूस करती हूं। हमलोगों के लिए प्रार्थना करें। अलविदा-फातेमा।

बाना अलाबेद

सीरियाई लड़की बाना अलाबेद ने ट्वीट कर दुनिया को बताया अपना हाल 

तस्वीरों, वीडियो या पेरिस्कोप का इस्तेमाल कर अधिकांश ट्वीट में युद्धग्रस्त शहर में जिंदगी के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है।
दुनिया भर की मीडिया ने ट्विटर अकाउंट पर करीब से ध्यान दिया है। बताया जाता है कि ट्वीट के बारे में कोई सत्यापन नहीं हुआ है।

इस साल सितम्बर महीने में बाना अलाबेद की मां फातेमा ने अलेप्पो में उनकी जिंदगी दुनिया के साथ साझा करने के लिए अपनी बेटी के लिए ट्विटर अकाउंट बनाया था।

सरकार नियंत्रित क्षेत्र में 30,000 आम नागरिकों के पलायन के साथ सीरियाई सेना ने अलेप्पो के पूर्व में विद्रोही के कब्जे वाले 60 प्रतिशत इलाके को नियंत्रण में पहले ही ले लिया है।

सीरियाई सेना का कहना है कि अलेप्पो के पूर्व में विद्रोहियों के कब्जे वाले पूरे इलाके पर फिर से नियंत्रण करने तक वह अभियान जारी रखेगा।

loading...
शेयर करें