सीरिया संकट: ओबामा ने कहा यह सही तरीका नहीं

0

वाशिंगटन। सीरिया संकट को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा है कि वे सीरिया पर हमले न करें। सीरिया संकट पर बराक ओबामा ने पुतिन से बात की। ओबामा ने कहा कि सीरिया संकट को हल करने के लिए यह सही तरीका नहीं है। इसमें महिलाएं और बच्चे बिना वजह के शिकार हो रहे हैं।

सीरिया संकट

सीरिया संकट को हल करने के लिए किया फोन

बराक ओबामा ने पुतिन से सीरिया संकट को हल करने के लिए कहा है। सीरिया में अभी संघर्ष विराम को कुछ ही दिन हुए थे कि तुर्की ने उत्तरी सीरिया के कुर्द क्षेत्रों को अपना निशाना बनाया था। इसी सिलसिले में ओबामा ने पुतिन से पूछा कि इस मुद्दे को हल करने के लिए क्या कर सकते हैं।

सकारात्मक भूमिका निभाएं

व्हाइट हाउस से जारी एक बयान में कहा गया है कि सीरिया पर हवाई हमले न करके रूस सकारात्मक रवैया अपनाएं। दोनों देशों के नेताओं ने इंटरनेशनल सीरिया सपोर्ट ग्रुप की 11 फरवरी को हुई बैठक में लिए गए फैसलों और समझौतों पर चर्चा किया।

मानवीय सहायता पर दिया बल

अमेरिका के राष्ट्रपति ने फोन पर पुतिन से कहा कि सीरिया के घिरे हुए इलाकों में तेजी से मानवीय सहायता पहुंचाने की जरूरतों पर बल दिया जाए। व्हाइट हाउस ने कहा, दोनों नेताओं में सहमति बनी कि अमेरिका और रूस इंटरनेशनल सीरिया सपोर्ट ग्रुप के महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर संपर्क में बने रहेंगे।

loading...
शेयर करें