सुनीता संभालेगी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की कमान

0

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया में इस महीने आयोजित होने वाले एशियाई चैम्पियन ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान अनुभवी डिफेंडर सुनीता लाकड़ा को सौंपी गई है. हॉकी इंडिया (एचआई) ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसकी घोषणा की है.

डिफेंडर सुनीता लाकड़ाएचआई ने हाल ही में एक कॉन्फ्रेंस के जरिए यह बताया था कि इस साल के अंत तक रानी महिला टीम की कप्तान रहेंगी, लेकिन उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है और यही कारण हैं कि अब सुनीता इस टीम की कमान संभाल रही हैं.

दक्षिण कोरिया के डोंगाई शहर में 13 मई से आयोजित होने वाले एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए घोषित 18 सदस्यीय टीम में जानकार गोलकीपर सविता उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगी.

साल 2016 में भारतीय टीम ने चीन को फाइनल में हराकर एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. इसके बाद, पिछले साल चीन को हराकर टीम ने एशिया कप का खिताब भी अपने नाम किया था. इस साल एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भारतीय टीम 13 मई को अपने खेल की शुरुआत जापान के खिलाफ करेगी.

सुनीता ने अपने बयान में कहा कि “राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में मिली हार से हम निराश हैं.  हम जानते थे कि हमारे पास पदक जीतने का सबसे अच्छा मौका था.हम मानते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ हम उस प्रकार का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसकी हमने योजना बनाई थी.”

सुनीता ने कहा, “हमारे सभी शिविरों में अब तक फिटनेस और तेजी पर सबसे अधिक ध्यान दिया गया है. हम गोल रूपांतरण और अपने अटैक को सुधारने के लिए भी अधिक मेहनत कर रहे हैं. इस टीम में अनुभवी खिलाड़ी अधिक हैं और इसके साथ ही प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी भी हैं, जो इस खिताब को बचाने के लिए अपना योगदान देने हेतु तैयार हैं.”

भारतीय महिला टीम :

गोलकीपर : सविता (उप-कप्तान), स्वाति

डिफेंडर : दीपिका, सुनीता लाकड़ा (कप्तान), दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, सुमन देवी थोडुम

मिडफील्डर : मोनिका, नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नवजोत कौर, उदिता

फारवर्ड : वंदना कटारिया, लालरेमसियामी, नवनीत कौर और अनुपा बार्ला।

loading...
शेयर करें