IPL
IPL

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के सीनियर्स को लताड़ा

सुनील गावस्करनई दिल्ली। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से हारने के बाद भारत के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के खिलाडियों को खूब खरी खोटी सुनाई। सुनील गावस्कर ने टीम के सीनियर खिलाडियों के प्रदर्शन पर सवाल खडे किए।

सुनील गावस्कर ने कहा अभी तक कुछ नहीं सीख पाए सीनियर्स

एनडीटीवी से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि टीम हित में इस सीरीज़ के बाद कुछ कड़े कदम उठाने पड़ेंगे। गावस्कर ने भारत की इस शर्मनाक हार के लिए उन खिलड़ियों को ज़िम्मेदार ठहराया जो कई बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं और कुछ भी नहीं सीखा। गावस्कर ने कहा, सीरीज खत्म होने के बाद टीम हित में कड़े कदम उठाने की जरूरत है। खासतौर पर उन खिलाड़ियों को लेकर जो तीन से चार बार ऑस्ट्रेलिया दौरा कर चुके हैं लेकिन अभी तक कुछ सीख नहीं पाए।

सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर हम 2019 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम चाहते हैं तो नए खिलाड़ियों में और अधिक अनुभव डालने होंगे। पूर्व कप्तान ने कहा कि ‘हर नया मैच सीखने का मौक़ा होता है और टीम वहां से बेहतर होती है, लेकिन अगर कोई बार-बार एक ग़लती दोहराए तो वो समस्या बन जाती है।’

बेहतर स्थिति के बाद चौथे वनडे में हारने वाली टीम इंडिया के कप्तान धोनी पर बरसते हुए गावस्कर ने कहा कि धोनी का फ़ॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं है। वो मैच ख़त्म करने के लिए जाने जाते हैं लेकिन कैनबरा में वो ऐसा करते नहीं दिखे। धोनी जब बल्लेबाज़ी करने आए तो उन्हें आगे बढ़कर शॉट खेलने की कोई ज़रूरत नहीं थी। उस वक़्त धोनी रुककर कुछ गेंद रोक कर खेल सकते थे-बाद में वो बड़े शॉट्स खेल कर टारगेट को हासिल कर सकते थे।

भारतीय गेंदबाजों और उनके चयन पर भी गावस्कर ने सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि आर अश्विन टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ हैं और कैनबरा की पिच को देखते हुए उन्हें टीम में होना चाहिए था। अश्विन को क्यों टीम से बाहर रखा गया इसका जवाब देना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button