ये सात सुपरफूड बना देंगे आपको मर्द

0

मर्दों के लिए स्पर्म काउंट अच्छा होना और कामेच्छा मजबूत होना बहुत मायने रखता है। ऐसे में कुछ सुपरफूड खाकर कम स्पर्म काउंट की समस्या को भी खत्म किया जा सकता है। इनके सेवन से सेक्स लाइफ जरूर सुधरती है।

सुपरफूड का कमाल

सुपरफूड

सुपरफूड 1 : हरी पत्तेदार पालक में फॉलिक एसिड होता है जो स्पर्म को मजबूत बनाता है। इसे नियमित रूप से खाने पर सेक्स के वक्त अचछा प्रदर्शन कर पाते हैं।

सुपरफूड 2 : केले में विटामिन ए, बी1 और सी होते हैं जो स्पर्म की ताकत और गुणवत्ता को बढ़ाते हैं।

सुपरफूड 3 : गाजर में बहुत विटामिन ए होता है जो स्पर्म के लिए जरूरी है। इसे खाने से स्पर्म काउंट तेजी से बढ़ता है। इसके अलावा लाल रंग के फल और सब्जियों जैसे टामाटर, तरबूज, अनार, लाल मिर्च में लाइकोपीन होता है। 2014 में हुए एक रिसर्च में पाया गया था कि यह तत्व स्पर्म काउंट को 70 प्रतिशत तक बढ़ा देता है।

सुपरफूड 4 : मेवे और खासकर अखरोट में ऐसे तत्व होते हैं जो स्पर्म को स्व्सथ बनाएं। हर दिन 75 ग्राम मेवे खाने से स्पर्म के लेवेल ऊपर जाते हैं। इसी तरह बादाम और मूंगफली भी असरदार है।

सुपर फूड 5 : मशरूम यानी कुकुरमुत्ते में विटामिन डी होता है जो सेक्स लाइफ को सुधारने के लिए जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि विटामिन डी का सेवन करने से खून का बहाव गुप्तांग तक अच्छा रहता है और अच्छा पर्फॉर्म कर पाते हैं।

सुपरफूड 6 : डार्क चॉकलेट महिलाओं को तो आकर्षित करती ही है लेकिन मर्दों में भी स्पर्म काउंट भी बढ़ती है। इसमें अमीनो एसिड एल-अर्जनाइन एचसीएल की खूब मात्रा होती है जो स्पर्म बढ़ाती है।

सुपरफूड 7 : नॉन-वेज खाते हैं तो स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए रेड मीट खाएं। इसमें एल-कार्नीटाइन नाम का पोषक तत्व होता है जो स्पर्म के लिए फायदेमंद होता है। अगर आपकी पत्नी गर्भवती होना चाहती हैं, तब तो इसका सेवन जरूर करें।

साभार : अमर उजाला

loading...
शेयर करें