दिल्ली में पहली बार होगी सुपर बॉक्सिंग लीग, 8 टीमें लेंगी हिस्सा

0

मुंबई। राजधानी दिल्ली में पहली सुपर बॉक्सिंग लीग (एसबीएल) का आयोजन सात जुलाई से होगा और इसमें आठ टीमें हिस्सा लेंगी। सोमवार को इसकी घोषणा की गई। इन आठ टीमों में 96 मुक्केबाज एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसमें प्रत्येक टीम में 12 मुक्केबाज होंगे, जिनमें एक महिला मुक्केबाज भी होगी।

सुपर बॉक्सिंग लीग,

सुपर बॉक्सिंग लीग के पहले संस्करण में ये टीमें लेंगी हिस्सा

सुपर बॉक्सिंग लीग के पहले संस्करण में हिस्सा लेने वाली आठ टीमें मुंबई असासिंस, दिल्ली ग्लेडियेटर्स, हरियाणा वॉरियर्स, शेर-ए-पंजाब, यूपी टर्मिनेटर्स, नॉर्थ ईस्ट टाइगर्स, मराठा योद्धास और साउथर्न सुपर किंग्स हैं।

इस लीग के दौरान सात से 30 जुलाई तक आठ टीमों के मुक्केबाजों के बीच प्रतिस्पर्धाएं होंगी। इसके बाद पांच और छह अगस्त को दो सेमीफाइन और 12 अगस्त को फाइनल मैच होगा।

सुपर बॉक्सिंग लीग का आयोजन ब्रिटिश व्यवसायी बिल दोसांझ और दो बार के विश्व पेशेवर मुक्केबाजी के चैम्पियन आमिर खान कर रहे हैं। दोसांझ ने इससे पहले सुपर फाइट लीग का भी आयोजन किया था।

दोसांझ ने कहा, “यह देखकर खुशी हो रही है कि हमारा प्रयास अब रूप ले रहा है। हमारे पास आज इस लीग के लिए आठ टीमें हैं। मैं उन सभी टीम मालिकों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरी सोच में विश्वास किया और इस पहल में मेरा साथ दिया। ये लीग जल्द ही उभरते युवा मुक्केबाजों के लिए प्रेरणास्रोत होगी।”

इस मौके इस लीग के प्रचारक और पेशेवर मुक्केबाज आमिर ने कहा, “इस लीग और टीम के लिए लंबे समय की साझेदारी काम आई है। यह लीग मुक्केबाजी खेल के इतिहास में बहुत बड़ी लीग होगी और मैं आश्वस्त हूं कि यह आने वाले वर्षों में मुक्केबाजी में सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंटों में से एक होगी।”

loading...
शेयर करें