सुरक्षित हैं अगवा किए गए फादर टॉम : सुषमा स्वराज

0

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने इस बात का खुलासा किया है कि यमन में अगवा किए गए फादर टॉम उझुन्‍नलिल सुरक्षित हैं। विदेश मंत्री ने इस बात का खुलासा कैथलिक बिशप्स कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया (सीबीसीआई) के एक प्रतिनिधिमंडल से किया है। उन्‍होंने कहा है कि फादर टॉम की जल्द रिहाई की कोशिशें जारी हैं। यह जानकारी सीबीसीआई के प्रवक्ता ने दी है। सीबीसीआई के प्रवक्ता फादर ज्ञानप्रकाश टोपनो ने पीटीआई-भाषा को बताया कि एक पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सुषमा स्‍वराज से मुलाकात की थी जिन्होंने इन खबरों को खारिज किया कि पादरी जीवित नहीं हैं।

फादर टॉम

फादर टॉम की भारत वापसी जल्‍द

फादर टोपनो ने कहा कि फादर टॉम सुरक्षित हैं और उनकी जल्द से जल्द रिहाई की कोशिशें जारी हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने प्रतिनिधिमंडल को यह भी बताया कि सरकार पादरी की सुरक्षित भारत वापसी कराएगी। प्रवक्ता ने कहा कि मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि अभी ज्यादा ब्यौरा नहीं दिया जा सकता। केरल के रहने वाले फादर टॉम उझुन्नलिल को पिछले महीने यमन में एक आतंकवादी संगठन ने अगवा किया था। मदर टेरेसा की मिशनरीज ऑफ चैरिटी की ओर से संचालित एक देखभाल केंद्र पर इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की ओर से किए गए हमले के बाद वह यमन में लापता हो गए थे।

विदेश मंत्री ने जताई चिंता

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से मुलाकात के दौरान सीबीसीआई के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी गंभीर चिंता जताई और फादर टॉम की स्थिति पर दुख जाहिर किया। चार मार्च को उन्हें अगवा किए जाने के बाद 29 दिन बीत जाने पर भी उनका कुछ पता नहीं चल सका है। सीबीसीआई के उप-सचिव जनरलो जोसेफ चिन्नयन ने एक बयान में कहा कि विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज ने हमें स्पष्ट तौर पर भरोसा दिलाया कि फादर टॉम सुरक्षित हैं और सरकार उनकी जल्द और सुरक्षित रिहाई के लिए हरसंभव कदम उठा रही है।

loading...
शेयर करें