फिल्म रिव्यू : ईद पर सलमान की ईदी #Sultan उनके फैंस को बेहद पसंद आई

0

फिल्म का नाम : सुल्तान

डायरेक्टर : अली अब्बास जफर

स्टार कास्ट : सलमान खान, अनुष्का शर्मा, रणदीप हुड्डा, अमित साध

प्रोड्यूसर : आदित्य चोपड़ा

स्टार : 3.5 

 'सुल्तान'

‘सुल्तान’ का फिल्म रिव्यू

सलमान खान की ‘सुल्तान’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो चुकी है। नियमों को तोड़ते हुए ये फिल्म शुक्रवार को नहीं बल्कि बुधवार को रिलीज़ की गई है। कल पूरे देश में ईद मनाई जाएगी इसको देखते हुए सलमान ने अपनी फिल्म आज रिलीज़ की। फिल्म में सलमान एक रेसलर का रोल निभा रहे हैं। फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही इसकी ब्लॉकबस्टर होने की घोषणा हो चुकी है। आइए फिल्म की समीक्षा करते हैं देखते हैं सुपरहिट होने की ये भविष्यवाणी कितनी सच निकलती है।

ये भी पढ़ें : फिर विवादों में फंसे मीका, मॉडल ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, FIR दर्ज

कहानी

ये कहानी हरियाणा के बरोली गांव में रहने वाले सुल्तान अली खान (सलमान खान) की है। सुल्तान गांव का एक पहलवान होता है जिसे अरफा (अनुष्का शर्मा) से प्यार हो जाता है। अरफा भी रेस्लर होती हैं। लेकिन अरफा के मन में सुल्तान को लेकर प्यार नहीं सिर्फ दोस्ती की भावना होती है। एक दिन जब सुल्तना अपने कुछ दोस्तों से अरफा को अपनी गर्लफ्रेंड के तौर पर मिलवाता है तो वो भड़क जाती है। अरफा, सुल्तान को ताना मारते हुए कहती है कि इंसान उससे प्यार करता है, जिसकी उसकी नजरों में इज्जत हो। बस सुल्तान को अरफा की बात चुभ जाती है और वो इज्जत कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है जिसमें वो सफल भी होता है। प्रोफेशनल रेसलर बन वह दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स 2010, इंस्ताबुल में 2011 FILA विश्व कुश्ती चैंपियनशिप और लंदन ओलंपिक्स (2012).. इन सभी कम्पीटिशन में सुल्तान भारत को जीत दिलाता है। इसके बाद अरफा, सुल्तान से शादी कर लेती है लेकिन इसी बीच उसके जीवन में ऐसा तूफान आ जाता है कि वह रेसलिंग को अलविदा कह देता है। अब सुल्तान की जिंदगी में ऐसा क्या होता है जिसकी वजह से उसे रेसलिंग छोड़नी पड़ती है ये जानने के लिए आपको  सिनेमाघरों का रुख करना होगा।

डायरेक्शन

फिल्म में अली अब्बास जफर का डायरेक्शन जबरदस्त है । हर एक फ्रेम में उनकी मेहनत नजर आई। फिल्म का स्क्रीनप्ले, बैक ग्राउंड स्कोर अच्छा है।

एक्टिंग

रेसलर के रोल में सलमान बिलकुल फिट बैठे हैं। हरियाणवी में उनकी पकड़ मजबूत लगी। अनुष्का के साथ सलमान की कैमेस्ट्री भी लाजवाब है। फिल्म में अनुष्का का रोल छोटा है लेकिन दमदार है। वहीं, रणदीप हुड्डा (सुल्तान के कोच) और अमित साथ (सुल्तान के भाई) ने अपना किरदार ठीकठाक निभाया है।

म्यूजिक

सुल्तान के सारे गाने तो पहले से ही हिट हो चुके हैं। फिर चाहे वो ‘बेबी को बेस’ हो या ‘440 वोल्ट’ हो।  हालांकि, फिल्म में एक-दो गाने जबरदस्ती डाले गए हैं जिसकी जरूरत नहीं थी।

देखें या नहीं

फिल्म न देखने की कोई वजह नहीं है। एक तो ईद का मौका उसपर सलमान खान की फिल्म एक बार तो देखनी बनती है।

loading...
शेयर करें