‘सुल्तान’ की कहानी हुई लीक, रिलीज़ से पहले जानिए पूरी स्टोरी !

0

नई दिल्ली। हमारे हाथ का पानी पीने से भी गुरेज और मुहं से खोलते हो चर्बी लगे कारतूस। इस एक ताने ने 1857 मे मेरठ से आजादी के लिए क्रांति कर दी थी। वेस्ट यूपी में पहली बार शूटिंग कर रहे सलमान खान को भी एक ताने ने रिश्वतखोर सुल्तान से पलवान बना दिया।
मोरना में सुल्तान की शूटिंग बुधवार से शुरू हुई। ‘सुल्तान’ की स्टोरी सस्पेंस में है लेकिन जो डायलाग सुल्तान ने बोले उससे काफी हद तक कहानी साफ हो गई। सुल्तान जलनिगम का रिश्वतखोर कर्मचारी होता है। एक दुखियारे पिता के साथ एक बच्चा आता है। सुल्तान उससे भी पैसे मांगता है।

'सुल्तान'

‘सुल्तान’ की पूरी कहानी

बच्चा ताने मारता है… क्या सुल्तान, तुम तो हर काम के पैसे मांगते हो। भगवान की हाय लगेगी। बस, यही बात सुल्तान को चुभ गई। वह नौकरी छोड़ देता है और बन जाता है पहलवान। मुजफ्फरनगर के मोरना ब्लॉक में ‘सुल्तान’ की शूटिंग के लिए आए सलमान खान को यहां पर एक भ्रष्ट व रिश्वतखोर फील्ड कर्मचारी की भूमिका निभानी है। इसी कारण मोरना ब्लॉक में जल निगम का कार्यालय बनाया गया हैं जिसमें सुल्तान बना सलमान खान भी बैठता है।  फील्ड का कर्मचारी होने की वजह से सलमान पूरी तरह से रिश्वत खोर होता है और हर काम के लिए पैसा वसूलता है। फिल्माए गए शॉट में सलमान पुराने जमाने का प्रिया स्कूटर चलाता हुआ दिखता है। अपने कार्यालय के सामने गड्डे में गिरे टै्रक्टर को भी अपनी ताकत से सुल्तान उठाता है।  फिल्म में एक रोल के लिए आए गांव मोरना के पूर्व प्रधानपति महक सिंह पाल को एक किसान बनाया गया था। जो अपने बच्चे के साथ एक्सईएन कार्यालय में पहुंचता है और अपने काम करने के लिए कहता है मगर कर्मचारी सुल्तान बिना पैसे लिए कोई काम नहीं करता है।  जिस कारण सुल्तान (सलमान खान) इस ग्रामीण से दस लाख रुपए की मांग करता है। जब ग्रामीण पैसे लेकर अपने काम के लिए जाता है तो ग्रामीण का बच्चा कहता है कि सुल्तान भगवान से डरो तुम गरीब आदमियों से भी रिश्वत लेते हो। तुम्हें इसका फल इसी जन्म में मिलेगा। बच्चे की बात सुनने के बाद सुल्तान को आत्मग्लानि होती है और यहीं से वह अपने आप को बदलने का निर्णय लेता है।

'सुल्तान'

मुजफ्फरनगर की गर्मी ने कर दिया सल्लू को पसीने

पसीने मुजफ्फरनगर के 40 डिग्री सेल्सियस तापमान ने सल्लू को पूरी तरह से पसीने-पसीने कर दिया। सात घंटे में से करीब दो घंटे तक तक उन्होंने कड़ी धूप में पसीना बहाया। शॉट देने के बाद सलमान बार-बार अपनी वैनेटी वैन में जाकर बैठ रहे थे। यूनिट सदस्यों के अनुसार शूटिंग के बीच कई बार पानी पिया।   पढ़ें- इन 7 फिल्मों में किए गए सेक्स सीन बिल्कुल असली थे   ‘सुल्तान’ की शूटिंग के लिए शॉट देने के लिए आए सलमान खान करीब डेढ़ बजे शूटिंग स्थल पर पहुंचे और इसके बाद उन्होंने दो बजे से अपने शॉट देने शुरू किए। पहले ही शॉट में वह गर्मी के कारण पसीने से तरबतर हो गए।

सलमान जिस समय शूटिंग स्थल पर पहुंचे थे तो उस समय वह हल्की पीले रंग की काले धब्बे वाली प्रिंटेड टीशर्ट पहने हुए थे मगर जब शाम को वह वापस लौटे तो वह चैक की शर्ट पहने हुए थे। जिससे लग रहा था कि उन्हे गर्मी ने काफी परेशान किया है।   फिल्म से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सलमान ने गर्मी के चलते कई बार पानी मांगा और इसके अलावा रियल जूस भी मांगे। गर्मी के चलते यूनिट के अन्य सदस्यों की हालत भी पतली हो रही थी। बाद में वह अपने काफिले के साथ अपने स्थल पर लौट गए।

अंकल फॉग चल रहा है

मोरना के आर जी पब्लिक स्कूल के कक्षा छह के छात्र वंश को भी इस फिल्म में रोल दिया गया था। जब सलमान शूटिंग पर पहुंचते हैं तो वह इस बच्चे से पूछते हैं कि और बेटा क्या चल रहा है इस पर वंश ने सलमान को जवाब दिया कि अंकल फॉग चल रहा है। इस पर सलमान मुस्कुराहट नहीं रोक सके।

कई कैमरों से की गई शूटिंग

यशराज बैनर के बड़े नाम के अनुरूप ही ‘सुल्तान’ की शूटिंग के लिए कई कैमरों के साथ ड्रोन और क्रेन का भी इस्तेमाल किया गया। हर एंगल से सुल्तान को शूट किया गया। सलमान खान ने जहां स्कूटर चलाया वहां पर क्रेन के कैमरे और हवा में उड़ते ड्रोन कैमरों से भी उनकी शूटिंग की गई।  सलमान फिल्ड कर्मचारी के रूप में स्कूटर पर निकले तो आगे वैन पर चल रहे मुख्य कैमरामैन के अलावा ड्रोन कैमरे और क्रेन पर लगे कैमरे भी उनके साथ ही निकले।

 

साभार : liveindiahindi.com

loading...
शेयर करें