सलमान खान की ‘सुल्तान’ को चीन में मिला बड़ा सम्मान, जैकी चैन को भी छोड़ा पीछे

0

मुंबई। पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज़ हुई सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ को शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्शन के लिए अवॉर्ड मिला है। सलमान की सुल्तान के साथ इस कैटेगरी में जैकी चैन की फिल्म भी थी लेकिन ऑडियंस के वोट और जजेस के नंबर के बेस्ड पर सुल्तान ने ये अवॉर्ड अपने नाम किया।

'सुल्तान'

‘सुल्तान’ को  शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में मिला बेस्ट एक्शन फिल्म का अवॉर्ड

फिल्म के प्रोडक्शन बैनर यशराज फिल्म्स की ओर से कॉन्सल जनरल ऑफ इंडिया (शंघाई) के प्रकाश गुप्ता ने यह पुरस्कार ग्रहण किया।

फिल्म के निर्देशक अली अब्बास जफर ने कहा, “एसआईएफएफ से हमे जो प्यार और सम्मान मिला उसके लिए हम बेहद खुश हैं। जैकी चेन से एक्शन वर्ग मे पुरस्कार मिलना बेहद खास है।  बचपन में मेरे लिए और तमाम भारतीयों के लिए वो प्रेरणादायक एक्शन कलाकार रहे हैं।”

अली अब्बास ने आगे कहा, सुल्तान एक देसी भारतीय रेसलिंग और रॉ पावर पर आधारित फिल्म है। पूरी दुनिया की एक्शन फिल्में यहां नॉमिनेट की गई थी लेकिन उसके बीच यह सम्मान मिलना अपने आप में बड़ी बात है। बता दें, फिल्म में अनुष्का शर्मा और सलमान खान लीड रोल में थे। दोनों ने ही रेस्लर का रोल निभाया था।

चीन में हर वर्ष 34 विदेशी फिल्में रिलीज होती हैं। जिनमें से चार भारतीय होती हैं। आमिर खान की ‘दंगल’ तो पहले ही चीन में रिकॉर्ड तोड़ चुकी है वहीं अब ‘बाहुबली 2’ और ‘ट्यूबलाइट’ भी रिलीज को तैयार है। इसी के साथ ‘सुल्तान’ चीन में रिलीज होने वाली चौथी फिल्म होगी।

loading...
शेयर करें