ईद पर सारे रिकार्ड तोड़ेगी सुल्तान

0

पाकिस्तान। सलमान खान की फिल्म सुल्तान ईद के मौके पर भारत समेत पाकिस्तान में रिलीज होने जा रही है। सलमान खान और अनुष्का की फिल्म ‘सुल्तान’ के बड़ा व्यापार करने की उम्मीद है। हालाकिं सलमान की फिल्म सुल्तान के रिलिज के वक्त बॉक्स ऑफिस पर चार हॉलीवुड फिल्में और दो पाकिस्तानी फिल्में भी रिलिज होनी है।

सुल्तान

 

विशेषज्ञों का मानना सुल्तान सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

फिल्म व्यापार विशेषज्ञों का मानना है कि अली अब्बास जफर की फिल्म सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली फिल्म बनेगी और यह पिछले साल आयी पाकिस्तानी हिट फिल्म ‘जवानी फिर नहीं आनी’ का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है।

फिल्म प्रदर्शक नदीम मांडवीवाला के अनुसार पाकिस्तानी सिनेमाघरों में ‘सुलतान’ के पहले पांच दिन के सारे शो के टिकट पहले ही बिक चुके हैं।

‘सुलतान’ के साथ हॉलीवुड की चार फिल्में – ‘फाइंडिंग डोरी’, ‘आइस एज: कोलिजन कोर्स’, ‘द लीजेंड ऑफ टार्जन’ और ‘द सीक्रेट लाइफ ऑफ पेट्स’ तथा उर्दू की दो फिल्में – ‘सवाल सात सौ करोड़ का’ और ‘ब्लाइंड लव’ भी रिलीज हो रही हैं।

पाकिस्तान में फिल्म की वितरक जियो फिल्म्स के प्रतिनिधि मोहम्मद नासिर ने कहा, ‘‘इस ईद उल फितर पर रिलीज होने वाली फिल्मों में ‘सुलतान’ के सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने की उम्मीद है। यह देखना होगा कि क्या यह पिछले साल रिलीज हुई ‘जवानी फिर नहीं आनी’ द्वारा बॉक्स ऑफिस पर बनाए गए कई रिकॉर्ड तोड़ पाएगी या नहीं।’’

हुमायूं सईद अभिनीत फिल्म ने ईद के तीन दिनों में 7.45 करोड़ रुपए कमाए थे और कुल 46.5 करोड़ रुपए की कमाई कर पाकिस्तान में अब तक सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली फिल्म बन गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘इससे :सुलतान: मुकाबला करने के लिए कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही। साफ है कि कोई बड़ी चुनौती नहीं है. हमें इसके ईद की छुट्टियों के दौरान सात से साढ़े सात करोड़ की कमाई करने की उम्मीद है।

पाकिस्तान में सलमान के प्रशंसकों की बड़ी तादाद और ईद के दौरान उनकी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन का रिकॉर्ड देखते हुए हमें ‘सुलतान’ से काफी उम्मीदें हैं.’’ ‘सुलतान’ पाकिस्तान के 55 सिनेमाघरों में 75 पर्दों पर दिखायी जाएगी।

सलमान की फिल्में पाकिस्तान में अच्छा प्रदर्शन करती रही हैं। पिछले साल आयी ‘बजरंगी भाईजान’ ने ईद की छुट्टी के पहले तीन दिनों में 4.5 करोड़ रुपए जबकि 2014 में आयी ‘किक’ ने 5.78 करोड़ रुपए कमाए थे।

loading...
शेयर करें