अंकिता से ब्रेकअप और अपने करियर पर खुलकर बोले सुशांत सिंह

0

नई दिल्ली| अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में शुरुआत फिल्म ‘काई पो छे’ में क्रिकेट के दीवाने की भूमिका के साथ की थी। और, अब वह ‘नए जमाने के’ चर्चित क्रिकेटर एम. एस. धौनी की कहानी को बड़े पर्दे पर पेश करने जा रहे हैं। फिर भी, सुशांत का कहना है कि वह नहीं जानते थे कि एक दिन वह अभिनय की दुनिया में किस्मत आजमाएंगे। रंगमंच और टीवी से फिल्मों में आने को वह स्वाभाविक प्रक्रिया मानते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत ने सारा श्रेय छोटे पर्दे दिया और धन्यवाद कहा

टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ से लोकप्रिय होने वाले सुशांत ने अभिषेक कपूर की फिल्म ‘काई पो छे’ में राजकुमार राव और अमित साध के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह फिल्म उनके करियर में अहम मोड़ लाने में कामयाब रही। पीछे मुड़ के देखने पर वह अपने आज के मुकाम का श्रेय छोटे पर्दे और रंगमंच को देते हैं।

उन्होंने कहा, “मैं फिलहाल जो कुछ भी कर रहा हूं, उसमें टीवी और रंगमंच से मिली जानकारी ने अहम भूमिका निभाई है, क्योंकि मैं नहीं जानता था कि मैं अभिनय कर सकता हूं।”

30 वर्षीय अभिनेता का कहना है कि रंगमंच से जुड़ कर उनमें आत्मविश्वास आया और टीवी ने उन्हें तकनीकी बातों से परिचित कराया। कैमरा एंगल और क्लोज अप, मास्टर शाट्स व अन्य शाट्स आदि के बारे में टीवी पर काम करने से उन्हें पता चला।

सुशांत यहां घड़ी बनाने वाली स्विस कंपनी टिसॉट की घड़ियों के संग्रह को लांच करने आए थे। सुशांत प्रतिभाशाली डांसर भी हैं। उन्होंने बताया कि पहली फिल्म में कैमरे का सामना करते समय वह बिल्कुल नहीं घबराए थे।

बॉलीवुड से ताल्लुक नहीं होने व बाहरी होने पर फिल्मों में बने रहने से जुड़ी मुश्किलों के बारे में पूछे जाने पर सुशांत ने कहा, “हां, यह काफी मुश्किल होता है, लेकिन कई बाहरी लोग सफल हुए हैं और फिल्मी परिवार से संबंध रखने पर भी कई लोगों को असफलता का मुंह देखना पड़ा है। इसलिए लंबे समय में इससे फर्क नहीं पड़ता, कुछ समय के लिए पड़ सकता है।”

‘शुद्ध देसी रोमांस’ और ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकें सुशांत का कहना है कि जब तक उन्हें मनपसंद व रोमांचक भूमिकाएं करने को मिलती रहेंगी और उन्हें भी उत्सुकता रहेगी, तब तक उन्हें लगेगा कि वह सही रास्ते पर हैं।

अंकिता लोखंडे से अलगाव के बाद होने वाले तनाव के बारे में उन्होंने कहा कि जब तक वह खुद अच्छा महसूस करते हैं, तब तक उन्हें नहीं लगता कि नकारात्मक बातें उन्हें प्रभावित कर सकती हैं।

फिलहाल सुशांत 30 नवंबर को रिलीज होने वाली नीरज पांडे की फिल्म ‘एम.एस.धौनी : द अन्टोल्ड स्टोरी’ को लेकर उत्साहित हैं। यह फिल्म भारतीय क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बारे में हैं।

loading...
शेयर करें