विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती

0

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सीने में तेज़ जकड़न होने के वजह से उन्हें सोमवार को ही प्रतिष्ठित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। एम्स के जानकारों ने बताया कि उन्हें शाम करीब 5 बजे पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है। रात करीब 10 बजे उन्हें कार्डियो-न्यूरो सेंटर ले जाया गया। एम्स के वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है।

 सुषमा स्वराज

सुषमा स्वराज डायबिटीज से पीड़ित हैं

उनकी बीमारी का पता नहीं चल पाया है। लेकिन ऐसे कयास लगाये  जा रहे हैं  कि 68 साल की सुषमा को सीने में तकलीफ की शिकायत की थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज डायबिटीज से पीड़ित हैं। इसके अलावा उनको हाइपर टेंशन की भी शिकायत रहती है। सीने में तेज़ जकड़न की यह वजह भी हो सकती है। हालांकि कार्डियो-न्यूरो सेंटर में कार्डियोलॉजी के एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। सुषमा कुछ दिन पहले ही विदेश के दौरे से लौटकर आई हैं। सुषमा स्वराज को देखने देर रात स्वास्थमंत्री जेपी नड्डा एम्स पहुंचे।

मंगलवार को पाकिस्तान के फॉरेन सेक्रेटरी एजाज अहमद भारत आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि दोनों देशों के बीच फिर से बातचीत हो सकती है। एजाज, हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने दिल्ली आ रहे हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से इसकी जानकारी दी गई है। इसमें सुषमा को भी हिस्सा लेना है। हालांकि पठानकोट हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाली दोतरफा बातचीत कैंसल हो गई थी।

loading...
शेयर करें