सुषमा स्वराज के गले लगकर रोईं नवाज़ शरीफ की मां, तब पीएम मोदी गए पाकिस्तान

0

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच बीते कई दिनों से तनाव का माहौल बना हुआ है। हालांकि भारत ने अपनी तरफ से पाकिस्तान के साथ रिश्ते सुधारने की बहुत कोशिश की लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज़ नहीं आया। पाकिस्तान हमेशा भारत की पीठ पर छूरा घोप देता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने कई बार भारत के साथ अच्छे रिश्ते बनाने की कोशिश की लेकिन वो अपनी हरकतों के बाज़ नहीं आ रहे। दरअसल विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने साल 2015 में रिश्तों को सुधारने की यात्रा शुरू की थी जिसके बाद नवाज़ शरीफ ने उनको अपने घर पर खाने के लिए न्योता दिया।

सुषमा स्‍वराज

सुषमा स्‍वराज को ये न्योता नवाज़ की बेटी ने दिया था

ख़ास बात तो ये है कि सुषमा को यह न्योता नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने दिया था। ख़बरों के मुताबिक, सुषमा से मिलने के लिए नवाज शरीफ की अम्मी भी पहुंची थीं। इसके बाद वह समय पर खाने के लिए पहुँच गईं। इस दौरान नवाज शरीफ की अम्मी शमीम अख्तर से लेकर उनकी बीवी, बेटी और पोती भी मौजूद थीं। सुषमा को देखकर नवाज़ की अम्मी भावुक हो गईं। उन्होंने कहा कि वह उनके वतन से हैं, आज तक उधर से आने वाले किसी को गले ही नहीं लगाया।”

इस रिश्ते को देखकर नवाज शरीफ ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज से संयुक्त बयान में स्वराज की चिंताओं को ध्यान में रखने का निर्देश दिया। बस इसके बाद ही सुषमा ने पीएम मोदी से पाकिस्तान से सुलह करने के लिए कहा। पीएम मोदी भी सुषमा की यह बात आसानी से मान गए जिसके बाद वह अफगानिस्तान से वापस लौटते वक्त लाहौर रुके। पीएम मोदी नवाज़ शरीफ के घर भी गए।

loading...
शेयर करें