अगर आपको भी ऑफिस में करना पड़ता है सेक्सुअल हरासमेंट का सामना, तो जरूर देखें ये वीडियो

0

नई दिल्ली अक्सर देखा जाता है कि लड़कियों और महिलायों को सेक्सुअल हरासमेंट का शिकार होना पड़ता है कभी उन्हें बस में प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ता है। तो कुछ को अपने ऑफिस में डेली इन सारी दिक्कतों से जूझना पड़ता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं हाल में हुए एक मामले की जिसमे एक वर्कर को डेली उसका बॉस परेशान करता था।

सेक्सुअल हरासमेंट का शिकार महिलायें जरूर देखें ये वीडियो

कहा जाता है ऐसे मामलों में महिलाओं को चुप रहना चाहिए क्योंकि इन मामलों में बदनामी महिलाओं की होती है। लेकिन आज के दौर की महिलाएं चुप नहीं रहती है। ऐसी ही एक वीडियो हाल में सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। वैसे तो ये वीडियो थोड़ा पुराना हैं लेकिन इन सब मामलों को लेकर ये वीडियो इन दिनों लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दरअसल ऐसे मामलों में सेक्सुअल हरासमेंट की पीड़िता कमजोर होती हैं और आरोपी काफी पावरफुल पोजिशन पर होते हैं। हालांकि, वक्त के साथ-साथ महिलाओं ने सेक्सुअल हरासमेंट के खिलाफ आवाजें उठानी शुरू कर दी हैं और इसका सबसे ताजा उदाहरण है अरुनाभ कुमार वाला मामला। इसी मामले को लेकर एक शॉर्ट फिल्म तैयार की गई है। हालांकि, यह वीडियो कुछ समय पहले का है, लेकिन इन दिनों सोशल साइटों पर धड़ल्ले से शेयर की जा रही है।

इस शॉर्ट फिल्म का नाम ‘लेट द वॉइस बी यॉर्स’ है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है, ‘एक महिला बदलाव ला सकती है… लेकिन साथ मिलकर हम दुनिया पर राज कर सकते हैं!! दिमाग में जो भी है, कहिए…भले ही आपकी आवाज कांप रही हो। बोलिए, विरोध में आवाज उठाइए।’

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां रहती हैं, कैसे कपड़े पहनती हैं, आप महिला हैं तो जीवन में कभी न कभी सेक्शुअल प्रताड़ना की शिकार होती ही हैं। …और वर्कप्लेस इससे अछूता नहीं। इसलिए, महिलाएं अपने मनचाहे कपड़े छोड़ ऐसे कपड़े पहनने को मजबूर हो जाती हैं, जिससे पुरुष साथी उनकी ओर आकर्षित न हों।

हाल ही में ‘द वायरल फीवर (TVF) के सीईओ अरुनाभ कुमार पर उनकी कंपनी की एक एक्स एम्प्लॉयी ने सोशल साइट के जरिए कुछ ऐसे ही आरोप लगाए हैं और उनकी इस आवाज का साथ देते हुए कई अन्य एक्स एम्प्लॉयी महिलाओं ने  भी अपनी आवाज बुलंद की है।

loading...
शेयर करें