वो इलाज़ कराने गई थी… डॉक्टर ने किया Sexual Harassment

0

मुंबई। एक डॉक्टर को महिला को गलत तरीके से छूना भारी पड़ा। महिला ने डॉक्टर के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

फिलहाल पुलिस अब सीनियर डॉक्टर्स से इस बात की जानकारी ले रही है कि बीमारी के मद्देनज़र जिस तरीके से डॉक्टर ने महिला को छुआ वो सही है या नहीं।

सेक्सुअल हैरेसमेंट
सांकेतिक चित्र

अंग्रेजी अखबार मिड डे के अनुसार मामला मुंबई के मुलुंड इलाके का है। यहां एक महिला (42) इलाज के लिए डॉक्टर (62) के पास गई। उसके हाथ में तकलीफ थी। उसके साथ में उसका लड़का और उसकी बहन भी थी।

यह भी पढ़ें : कुछ यूं ‘हॉट योगा’ सिखाते हैं ये योग गुरु, साल में नहाते हैं सिर्फ एक बार

पुलिस के अनुसार महिला का आरोप है कि जब डॉक्टर उसका हाथ चेक कर रहे थे तो उन्होंने उसे गलत तरीके से छुआ। शुरुआत में तो वो चुप रही है लेकिन जब कई बार उन्होंने उसी तरह का काम किया तो उससे रहा नहीं गया। उसने अपना हाथ खींच लिया।

सेक्सुअल हैरेसमेंट का केस दर्ज

डॉक्टर का कहना था कि वो महिला के कूल्हे पर इन्जेक्शन लगाना चाहता था। लेकिन महिला का आरोप है कि जिस तरह से डॉक्टर बात कर रहे थे वो ठीक नहीं था। उसने तुरंत वहां से चले जाने का फैसला किया। अगले दिन महिला और उसके पति ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट का केस दर्ज कराया।

नवघर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्ट सुनील काले के अनुसार डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने डॉक्टर पर आईपीसी की 354 (महिला अस्मिता से छेड़छाड़), 354A ( सेक्सुअल हैरेसमेंट) और 509 ( अपने भावों से महिला का अपमान) धाराएं लगाईं हैं।

मुंबई में नवघर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर माधव मोरे का कहना है कि इस मामले में सीनियर डॉक्टर्स से राय ली जा रही है कि इस मामले में मरीज की बीमारी के मद्देनज़र डॉक्टर किन बॉडी पार्ट्स को एग्ज़ामिन कर सकता है।

loading...
शेयर करें