सुबह के समय जमकर करें सेक्स, होंगे ये फायदे

0

सुबह के समय सेक्स करना स्वस्थ के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इससे न केवल शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि आपकी फर्टिलिटी भी बढ़ती है। अमेरिका के यूनिवर्सिटी बेलफ़ास्ट द्वारा की गई एक स्टडी में पता चला है की, अगर कोई कपल सप्ताह में तीन दिन सुबह के समय सेक्स करे, तो इससे हार्ट अटैक का खतरा बहुत कम हो जाता है।

सेक्स

सेक्स दिन की शुरुआत अच्छी करेगा

सुबह के टाइम में किया गया संभोग किसी भी व्यायाम से कम नहीं होता है। इसलिए सुबह के समय संभोग का मज़ा उठाये। सेक्सुअल हेल्थ का कहना है की, यदि आपको अपने दिन की शुरुआत अच्छी करनी है, तो सुबह के वक्त सेक्स करे। इसके कई स्वास्थ्य फायदे है। सुबह में संभोग से आपका इम्यून सिस्टम स्ट्रांग होता है। इससे आप दिन भर खुद को तरोताज़ा महसूस करते है। यौन संबंध के दौरान कुछ ऐसे केमिकल्स सेक्रेटेड होते है, जो शरीर में एस्ट्रोजन का लेवल बढ़ाते है, जिससे आपकी त्वचा और बाल मजबूत होते है। यौन संबंध इम्मुनोग्लोब्युलिन A(IGA) के स्तर को बढ़ता है, जो रोगों से लड़ने में हेल्प करता है। तो चलिए हम आपको बताते है Benefits of Morning Sex।

सुबह-सुबह प्यार का अहसास

आपके पार्टनर के लिए यह कोई सरप्राइज से कम नहीं होगा की, वो सुबह के समय आपका इरादा जान जाये। सुबह के समय 4 से 5 के बीच में अलार्म सेट कीजिये, हो सके तो उस वक्त हलकी आवाज में रोमांटिक संगीत बजाइए। उनको जगाने के लिए एक्साइट कीजिये। उनके अंगों को टच कीजिये। साथ ही प्यार भरा किस कीजिये। इससे आपके पार्टनर की सेक्स की इच्छा बहुत बढ़ जायगी।

प्राकृतिक का आनंद उठाये

सुबह के वक्त मौसम भी आपके अनुकूल रहता है। ठंडी और ताज़ी हवाएँ आपके अहसास को और भी गहरा कर सकती है। इस वक्त टेस्टोस्टेरोन का लेवल भी बढ़ जाता है और व्यक्ति का सेक्स का मज़ा दुगना हो जाता है। रात में नींद के बाद टेस्टोस्टेरोन का लेवल अधिक बढ़ाता है। तो क्यों न सुबह के खुशनुमा मौसम का मज़ा सेक्स के साथ बिताये।

जंगली सेक्स का अनुभव

जब आप शावर नहीं लेते है तब आपका शरीर साफ़ नहीं होता है, ऐसे में सुबह के वक्त सेक्स करके आप जंगली सेक्स का अनुभव कर सकते है। इससे आप खुद को प्राकृतिक के और भी करीब महसूस कर सकते है क्योकि इस वक्त आपके शरीर से निकलने वाली गंध नेचुरल होती है। यूनिवर्सिटी ऑफ़ पेनसिलवेनिया के द्वारा किये स्टडी में पता चला है की पुरुषों से निकलने वाले पसीने की खुशबू से सेक्स की इच्छा बढ़ती है और महिलाये इस गंध से और भी उत्तेजित होती है। अगर अब तक अपने यौन संबंध के दौरान कोई नया तरीका नहीं अपनाया है तो सुबह के वक्त नए तरीके आजमा सकते है। घर के कुछ कोने ऐसे होते है जहाँ आपके प्यार के पल न बीते हो। इसी तरह आप किसी भी कोने या सोफे पर कुछ नया पोजीशन आजमा सकते है। आप चाहे तो छत की सीढ़ी पर भी एक दूसरे की बाहो में कुछ पल प्यार के बिता सकते है।

 

(hrelate से साभार)

loading...
शेयर करें