IPL
IPL

बोनस में कंपनी ने दी सेक्स डॉल्स और उसके बाद…

किसी कंपनी में बेहतर काम करने पर बोनस दिया जाता है। कं‍पनियां अपने कर्मचारियों को बोनस में कैश, गिफ्ट या विदेश यात्रा के टिकट देती हैं। लेकिन चीन की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को अलग तरह का बोनस दिया। इस कंपनी ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को सालाना बोनस के तौर पर कैश की बजाय सेक्स डॉल्स गिफ्ट कीं। ग्वांगझू शहर की इस कंपनी ने यह तोहफा अपने युवा और अविवाहित कर्मचारियों को दिया।

सेक्स डॉल्स

सेक्स डॉल्स की तस्वीरें वायरल

चीन की सोशल मीडिया वीबो पर सेक्स डॉल्स की तस्वीरें वायरल हो गई हैं। कंपनी के इस फैसले में लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है। चीन के अखबारों के मुताबिक एक अनाम इंटरनेट कंपनी ने 24 जनवरी की शाम को ग्वांगझू शहर में सालाना पार्टी रखी थी।

पार्टी में अवविाहित पुरुषों को सालाना बोनस के तौर पर सेक्स डॉल्स दी गईं। इस दौरान एक कर्मचारी पार्टी के दौरान ही सेक्स डॉल्स के साथ लेट गया। कंपनी के सीईओ वांग यूझू ने कहा कि उनकी कंपनी में ज्यादातर कर्मचारी युवा हैं। अधिकतर लोग 1980 और 1990 में पैदा हुए हैं, ऐसे में वह चाहते थे कि उन्हें कुछ नए तरीके का गिफ्ट दिया जाए। हालांकि कंपनी की महिला कर्मचारियों को सेक्स डॉल्स जैसे गिफ्ट नहीं दिए गए। उन्हें या तो कैश दिया गया या कोई और गिफ्ट।

सेक्स डॉल्स

चीन में अपने कर्मचारियों को इस तरह का अजीबोगरीब गिफ्ट देने का यह कोई पहला मामला नहीं। इससे पहले चीन में एक कंपनी ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को बोनस के तौर पर पॉर्न स्टार के साथ एक रात बिताने का मौका दिया था| चीन की इंटरनेट सेक्यो‌रिटी फर्म क्यूहू 360 के बोनस की लिस्ट लीक हो गई थी।

इस लिस्ट के मुताबिक कंपनी अपने सबसे बढ़िया कर्मचारियों को पोर्न स्टार्स के साथ बिताने का मौका दे रही थी। इस कंपनी ने जिस पोर्न स्टार के साथ कर्मचारियों को रात बिताने का ऑफर दिया थाए उस पोर्न स्टार का नाम जूलिया है। 27 वर्षीया जूलिया चीन में काफी प्रसिद्ध हैं। हांलाकि इस मामले पर पूछे जाने पर ना ही जूलिया या कंपनी ने बोलने से कुछ भी इंकार किया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button