सेक्स थेरेपी कराइए और सेक्स लाइफ को खुशहाल बनाइए

0

अभी तक आपने कई तरह की थेरेपी के बारे में सुना होगा लेकिन क्या कभी आपने सेक्स थेरेपी के बारे में सुना है। अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आखिर ये सेक्स थेरेपी है क्या। अगर आप सोंच रहे हैं कि यह सेक्स पॉवर बढाने वाली कोई दवा है या फिर कोई विशेष प्रकार का योग है तो आप बिलकुल भी गलत हैं। दरअसल, सेक्स थेरेपी एक ऐसी क्रिया है जिससे आपको बाहरी सुख तो मिलेगा ही, साथ ही आंतरिक ख़ुशी भी मिलेगी।

सेक्स थेरेपी

सेक्स थेरेपी के गुण और इसको करने का तरीका 

आइये अब आपको डिटेल से बताते हैं। दरअसल, सेक्स थेरेपी एक काउंसलिंग है यह वैसी ही काउंसलिंग जैसे आम काउंसलिंग होती है। बेटर सेक्स गाइड टु एक्सट्राऑर्डिनरी लवमेकिंग किताब के लेखक यवोन के. फुलब्राइट का कहना है कि सेक्स और रिलेशनशिप की उलझनों को सुलझाने के लिए जिस मनोवैज्ञानिक तकनीक का प्रयोग होता है उसे ही सेक्स थेरेपी कहा जाता है और इसमें ट्रेड आदमी ही यह थेरेपी कर सकता है।

यदि आप किसी भी सेक्स संबंधी समस्या से परेशान हैं तो इसके पीछे मनोवैज्ञानिक कारण भी हो सकते हैं। थेरेपी के जरिए इन्हें दूर किया जाता है। इसके लिए सेक्स थेरेपिस्ट आपको होमवर्क भी देता है। इसमें समझने वाली जो बात है वह ये है कि इस थेरेपी के दौरान कपड़े नहीं उतारे जाते यानी शरीरिक तौर पर कुछ नहीं होता है।

तो अगर आपके रिश्तों में वो पहले वाली बात नहीं रही या लड़ाई झगड़े बढ़ गए हैं तो आप भी इस थेरेपी को आज़मा कर अपने रिश्ते में वो पहले वाला प्यार वापस ला सकते हैं और एक बार फिर से खुशियां हासिल कर सकते हैं।

loading...
शेयर करें