सेक्स की समस्याओं के लिए फायदेमंद है सेक्स थेरेपी, क्या आपको है जरूरत

आज भी हमारे देश में सेक्स के विषय पर बात करना लोग सही नहीं मानते लेकिन फिर भी सेक्स के जुड़े कई ऐसे मामले हैं जिनके बारे में लोगों का जानना बहुत जरूरी है। ऐसा ही एक मुद्दा है सेक्स थेरेपी जिसके विषय में जानना बहुत ही आवश्यक है। चलिए…आज हम आपको सेक्स थेरेपी से जुडी कई ऐसी बातें बताते हैं जिसका लाभ आपको कभी न कभी होगा ही।

सेक्स थेरेपी

सेक्स थेरेपी से होता है सेक्स संबधी बीमारी का इलाज

दरअसल, सेक्स थेरेपी एक ऐसा इलाज है जिसमें मनोवैज्ञानिक तरीके से आपको सेक्स संबंधी समस्याओं से निजात दिलाया जाता है। यदि आप किसी भी सेक्स संबंधी समस्या से परेशान हैं तो इसके पीछे मनोवैज्ञानिक कारण भी हो सकते हैं, जिसे इस थेरेपी के जरिए दूर किया जाता है।

इसके लिए सेक्स थेरेपिस्ट आपको होमवर्क भी देता है। इसमें समझने वाली जो बात है वह ये है कि इस थेरेपी के दौरान कपड़े नहीं उतारे जाते। यानी शरीरिक तौर पर कुछ नहीं होता है।

आपको बता दें कि इस तरह की थेरेपी एक काउंसलिंग है। यह वैसी ही काउंसलिंग जैसे आम काउंसलिंग होती है। बेटर सेक्स गाइड टु एक्सट्राऑर्डिनरी लवमेकिंग किताब के लेखक यवोन के। फुलब्राइट का कहना है कि सेक्स और रिलेशनशिप की उलझनों को सुलझाने के लिए जिस मनोवैज्ञानिक तकनीक का प्रयोग होता है उसे ही सेक्स थेरेपी कहा जाता है और इसमें ट्रेड आदमी ही ये थेरेपी कर सकता है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *