ये चीजें खाइए….सेक्स पॉवर बढ़ाइए

0

आजकल की भागदौड़ की जिंदगी में समस्याएं जीवन का एक अभिन्न अंग हो गया है। किसी को ऑफिस का तनाव है तो किसी को पारिवारिक…ऐसे ही कुछ लोग अपनी सेक्स लाइफ से परेशान है। ऐसी ही एक समस्या है सेक्स पॉवर जो इंसान के जीवन को बहुत हद तक प्रभावित करती हैं, खासकर अगर आप शादीशुदा हैं तो ये समस्याएं आपके लिए तो जहर के समान है।

सेक्स लाइफ

सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए करें इस चीज का सेवन 

अगर आप भी सेक्सुअल पॉवर की समस्या से सामना कर रहे हैं तो बिलकुल परेशान न होइए। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिसके सेवन से आप अपनी सेक्स लाइफ में फिर से रंग भर सकते हैं।

कई शोध में ये सामने आ चुका है कि खानपान में बदलाव करके आप अपने वैवाहिक जीवन को और भी खुशनुमा और मसालेदार बना सकते हैं। ऐसे में अगर आप अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल करेंगे तो आपकी सेक्स लाइफ और भी बेहतर होगी।

जरनल ऑफ सेक्‍शुअल मेडिसिन में प्रकाशित एक अध्‍ययन की रिपोर्ट के अनुसार, दिनचर्या में चॉकलेट, मछली और ओट्स जैसी खानपान की चीजों को शामिल कर अपनी सेक्‍सलाइफ को सुधारा जा सकता है। ओट्स को अपने ब्रेकफास्ट मेनू में एड करें। यह हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ओट्स में मैगनीशियम, बी6, बी2 और नियासिन होता है। जिसकी वजह से आपकी सेक्‍स लाइफ में सुधार आएगा।

जरनल ऑफ प्रोटेओम में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, चॉकलेट खाने से डोपामाइन नाम के केमिकल का स्‍तर बढ़ जाता है। डोपामाइन हमारे मस्‍त‍िष्‍क में स्‍थ‍ित प्‍लेजर सेंटर को प्रभावित करता है और रिश्‍ता बनाने की इच्‍छा को प्रबल करता है। बता दें
प्रोटीन और आमेगा-3 युक्‍त मछलियां भी डोपामाइन रसायन का स्‍तर बढ़ाती हैं। तो अगर आपको डार्क चॉकलेट न पसंद हो तो आप प्रोटीन और आमेगा-3 युक्‍त मछलियों को अपनी डाईट में करें एड।

लहसुन में एलिसिन नाम का तत्‍व पाया जाता है। जो यौन अंगों में रक्‍त संचार बढ़ा देता है। एक हालिया अध्‍ययन में यह बात साबित की गई है कि अगर पुरुष रोजाना कच्‍चा लहसुन खाएं तो रिश्‍ता बनाने की उनकी क्षमता बढ़ सकती है।

loading...
शेयर करें