सेना प्रमुख का दावा: हमारी सेना एकदम तैयार है

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सुहाग ने पठानकोट हमले के बाद कहा है कि हमारी सेना किसी भी संकट से निपटने को एकदम तैयार है। जनरल सुहाग ने कहा कि मैं आप सभी लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि हमारी सेना देश को किसी भी तरह के खतरे में पड़ने नहीं देगी।

General-Dalbir-Singh

सेना प्रमुख ने पठानकोट पर दिया बयान

सेना प्रमुख सुहाग ने कहा कि पठानकोट हमला हम लोगों को एक अच्छा सबक सिखाकर गया है। उन्होंने कहा कि एनआईए मामले की जांच कर रही है और हम हर पहलू को अच्छी तरह से देखेंगे। जनरल सुहाग ने कहा कि वेस्टर्न आर्मी कमांडर पूरे ऑपरेशन की देखरेख कर रहे थे। ऑपरेशन में सेना की टुकड़ी, एनएसजी, गरुड़, इंटेलीजेंस एजेंसी और पुलिस लगी हुई थी।

यह भी पढ़ें: भारत और पाकिस्‍तान के बीच नहीं होगी बातचीत !

बहुस्तरीय संसाधन बनाने की जरूरत

सेना प्रमुख ने कहा कि सीमा पर बहुस्तरीय संसाधन बनाने की जरूरत है। घुसपैठियों को सीमा पार करने से रोका जाना चाहिए और अगर ऐसा हो भी जाता है तो तुरंत निपटा जाना चाहिए। इस सवाल पर कि क्या पाकिस्तान में जैश और लश्कर के खिलाफ कवर्ट ऑपरेशन के लिए सेना तैयार है, आर्मी चीफ ने कहा कि सेना हर तरह के ऑपरेशन के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: विकीलीक्‍स खुलासा : मुम्बई हमले के सबूतों को अमेरिका ने किया खारिज

पाकिस्तान से ही आए थे आतंकी
जनरल सु‍हाग ने यह विश्वास दिलाया कि पठानकोट हमले में पाकिस्तान का ही हाथ था। उन्होंने कहा कि मैंने दवाएं और उपकरण देखें हैं जिन पर पाकिस्तान के निशान हैं। साफ है कि आतंकी पाकिस्तान से आए हैं। वो क्या कार्रवाई करते हैं, ये देखना है। जनरल सुहाग को भी पाकिस्‍तान की तरफ से कार्रवाई का इंतजार है। पाकिस्‍तान ने भरोसा तो दिया है लेकिन उसकी कथनी और करनी में हमेशा अंतर होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button