सेमी न्यूड टी-20 मैच देखा है आपने

0

टी-20 मैच में आपने चौकों-छक्कों की बरसात तो अकसर देखी होगी। लेकिन क्या कभी किसी खिलाड़ी को सेमी न्यूड होकर खेलते देखा है। मैच के किसी भी फॉर्मेट में हो, क्रिकेटर हमेशा पूरे कपड़ों में नजर आते हैं, लेकिन सिडनी के क्रिकेट मैदान पर आधे-अधूरे कपड़ों में खिलाड़ी बल्ला थामे आ जाए। पहले इन सेमी न्यूड खिलाडि़यों ने चौके-छक्के लगाए। फिर बॉलिंग और फिल्डिंग भी की।

दरअसल, यह टी20 क्रिकेट की टीम मासाई वॉरियर्स है। इस टीम ने ऑस्ट्रेलियाई रग्बी यूनियन और रग्बी लीग खिलाड़ियों के खिलाफ मैच खेले। केन्या के ये खिलाड़ी दरअसल पारंपरिक आदिवासी कपड़ों में दिखे। इन खिलाड़ियों ने 4 फरवरी 2016 को एससीजी पर क्रिकेट मैच खेला। इस मैच में एक तरफ केन्या के मासाई वरियर्स थे जो अपनी पारंपरिक पौशाक पहने थे तो दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई रग्बी यूनियन और रग्बी लीग खिलाड़ियों को मिलाकर बनाई गई टीम।

सेमी न्यूड

इस टी20 मैच में दर्शक चौके-छक्कों से ज्यादा मासाई वॉरियर्स की पोशाक पर नजरें गड़ाए हुए थे। ऐसा पहली बार हुआ है, जब‍ मैदान में खिलाडि़यों ने इस अंदाज में क्रिकेट खेला हो। हालांकि मासाई वॉरियर्स के खिलाडियों के सेमी न्यूड ड्रेस पहनने के पीछे खास वजह भी है। इन खिलाडि़यों ने महिलाओं के खिलाफ अत्याचार अौर नशे के सेवन के प्रति जागरूक करने के‍ लिए सेमी न्यूड ड्रेस पहनी थी।

सेमी न्यूड ड्रेस पहनने की वजह

मैच में खिलाड़ियों के शॉर्ट देखने के बजाए लोग केन्या मासाई की पोशाकों को देखकर हैरान हो रहे थे। । वो पारंपरिक पोशाक पहन कर मैदान पर उतरे, जिसमें वो अर्ध नग्न अवस्था में दिखे। हलांकि इन खिलाड़ियों ने यह पोशाक अपने देश में सामाजिक मुद्दों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए पहना था। ऐसे कपड़े पहनकर मैच खेलने के पीछे उनका उद्देश्य था कि लोग महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार और नशे के सेवन के प्रति जागरुक हो सके।

loading...
शेयर करें