अमेरिकी ओपन : सेरेना के साथ हुआ बड़ा उलटफेर, गवां दिया नंबर 1 का ताज

0

न्यूयार्क।  अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा। टूर्नामेंट में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में सेरेना को चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लीस्कोवा के हाथों मात खानी पड़ी।

सेरेना विलियम्स

सेरेना विलियम्स हुईं बड़े उलटफेर का शिकार, छिन गया नंबर 1 रैंकिंग का ताज 

इस मुकाबले में सेरेना विलियम्स को विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी प्लीस्कोवा से 6-2 7-6 से सीधे सेटों से हार का सामना करना पड़ा।  इस हार से सेरेना की विश्व की शीर्ष स्तर की रैंकिंग भी छिन गई है, जिस पर वह 18 फरवरी, 2013 से काबिज थीं। 

सेरेना विलियम्स टाई ब्रेकर की शुरूआत में 3-0 से पिछड़ रही थीं, लेकिन उन्होंने जल्द ही अपने खेल को सुधारा और 3-3 से बराबरी कर ली। हालांकि, आखिर में वह मुकाबला हार गईं। सेरेना को लगातार दूसरी बार अमेरिकी ओपन में हार का सामना करना पड़ा है।

पोटरे को हराकर स्टैन वावरिंका ने सेमीफाइनल में बनायीं जगह

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्टैन वावरिंका ने 2009 के चैम्पियन अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोटरे को हराकर साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वावरिंका ने इस मैच में पोटरे को 7-6 (5), 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। वावरिंका ने कुल 53 विनर्स लगाए जिनमें 10 एस शामिल हैं।

अब उनका सामना जापान के केई निशिकोरी से होगा, जिन्होंने 2014 में इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला था। निशिकोरी ने इस साल ब्रिटेन के एंडी मरे को हराया है। मरे ने 2012 में यह खिताब जीता था। वावरिंका और निशिकोरी के बाच अब तक कुल पांच बार भिड़ंत हुई है, जिनमें से तीन में वावरिंका और दो में निशिकोरी की जीत हुई है।

loading...
शेयर करें