Good News : सेल्फी केवल फोटो नहीं इससे इलाज भी मुमकिन

0

हाथ में स्मार्टफोन और सेल्फी का शौक। नए जमाने की ये प्रथा दिन पर दिन भयानक और जानलेवा हो रही है। लेकिन क्या सेल्फी से इलाज भी हो सकता है। शायद ये पूछने पर आप जवाब न दे पाएं। लेकिन एक महिला ने फेशियल पैरालिसिस को दूर करने के लिए सेल्फी का सहारा लिया और नतीजा चौंकाने वाला मिला। फेशियल पैरालिसिस से बॉलीवुड सलमान खान भी एक जमाने में दो चार हो चुके हैं।

सेल्फी से इलाज कर दूर किया चेहरे का लकवा

सेल्फी से इलाज 1

ये महिला अपने चेहरे को ठीक करने के लिए सेल्फी से इलाज कर रही है। उसके चेहरे को लकवा मार जाने के कारण फेस सूज गया है और लटक गया है। इसके लिए वह हर हफ्ते सैकड़ों सेल्फी लेती है। 27 साल की शर्ना मिडलटन के चेहरे पर एक साल में दो वार लकवा मार गया। दोनों बार यह अटैक चेहरे के एक ही हिस्से पर हुआ। इससे शर्ना का चेहरे पर सूजन आ गई और थोड़ा टेढ़ा हो गया। अगले साल इसके बाद चेहरे के दूसरे हिस्से पर भी यह हुआ।

लकवे के इन अटैक्स के बाद मिडलटन दो साल के लिए डिप्रेशन में चली गईं। वह अपने चेहरे की बिगड़ चुकी बनावट को लेकर चिंतित रहने लगीं। जब वह 23 साल की हुई तो उन्होंने अपने चेहरे की सेल्फी लेना शुरू किया। उन्होंने इसकी शुरुआत इसलिए की थी ताकि वह जान सकें कि चेहरे में कुछ सुधार हुआ या नहीं। मगर अब करीब साढ़े तीन साल बाद वह 3000 से ज्यादा सेल्फी ले चुकी हैं।

मिडलटन ने बताया, ‘जब चेहरे के एक साइड लकवा मारा था तब मेरा चेहरा खराब हो गया, मगर चेहरे के दूसरी साइड भी ऐसा हो जाने के बाद तो बिलकुल ही बिगड़ गया था। मैं हर समय बस इसी के बारे में सोचती रहती थी।’ उन्होंने बताया, ‘मेरी सेल्फी में शुरुआत से लेकर अब तक हर कंडिशन की फोटो हैं। उसमें में बुरी तरह बिगड़े चेहरे से लेकर अब काफी हद तक सुधर चुके चेहरे की हर स्टेज है।’

मिडलटन ने बताया कि सेल्फी से इलाज करने से उन्हें पता लगा कि वह जो ट्रीटमेंट कर रही हैं उससे चेहरे में सुधार हो रहा है। इससे उनमें आत्मविश्वास जागा कि उनका चेहरा ठीक हो रहा है। वह अब तक 3000 से ज्यादा सेल्फी ले चुकी हैं।

loading...
शेयर करें