यूपी में सोशल मीडिया पर लीक हुआ सेवा चयन आयोग का पर्चा

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य) चयन परीक्षा का पर्चा लीक हो गया। सबआर्डिनेट की परीक्षा रविवार को दो पालियों में आयोजित की गई। छात्रों ने धांधली की शिकायत करते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग की है। राजधानी लखनऊ के आलमबाग स्थित श्यामा चंद्र कॉन्वेंट इंटर कॉलेज के बाहर पैसा लेकर पर्चा बांटा जा रहा था। वहीं केंद्र के अंदर एक अभ्यर्थी के पास पूरे पेपर के सही जवाब लिखा कागज भी मिला। पर्चा लीक होने की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया और अधिकारी सकते में आ गए।

 सेवा चयन आयोग

सूत्रों के मुताबिक, श्यामा चंद्र कॉन्वेंट इंटर कॉलेज सेंटर में शोएब मसूद नाम का अभ्यर्थी परीक्षा दे रहा था। इसके प्रवेशपत्र के पीछे पूरे पेपर के जवाब क्रम में लिखे थे। कमरे में बैठे दूसरे छात्रों ने जब यह देखा तो वो इसका विरोध करने लगे।

आरोप है कि स्कूल के ही एक शिक्षक ने शोएब को जवाब लिखा प्रवेशपत्र उपलब्ध करवाया था, हालांकि स्कूल के प्राचार्य सुरेंद्र सिंह का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है और पेपर खत्म होने के बाद पर्चा लीक होने की बात सामने आई है।

वहीं इलाहाबाद में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा कराई जा रही लोअर सबआर्डिनेट सर्विसेज एग्जामिनेशन 2016 का सॉल्व पेपर परीक्षा के बीच ही सोशल मीडिया पर वॉयरल हो गया। इसकी जानकारी होते ही प्रतियोगी छात्रों में हड़कंप मच गया। छात्रों का आरोप है कि परीक्षा में जोरदार धांधली की गई है, इसलिए परीक्षा रद्द कर दी जाए।

loading...
शेयर करें