सैफ अली खान ने घटाई फीस, 18 की जगह अब लेंगे 6 करोड़ रुपए!

0

मुंबई। तीन साल पहले निर्माता सुनील खेत्रपाल ने एक फिल्म के लिए सैफ अली खान को 18 करोड़ में साइन किया था। लगातार 5 असफल फिल्मों के बाद सैफ अब उनके साथ 6 करोड़ में काम करने को राजी हैं। फिल्म को मुनाफा हुआ तो सैफ को मुनाफे में 35 फीसदी भागीदारी मिलेगी। फिल्म 2017 रिलीज के लिए तय है।

Saif Ali Khanmother_0_0_0_0_0

सैफ अली खान ने 2013 में दी थी आखिरी हिट…

अब्बास मस्तान के निर्देशन में पहले रेस फ्रैंचाइज़ की तीसरी फिल्म बनाने की प्लानिंग थी। लेकिन फ्रैंचाइज़ में कुछ विवाद आ गए। फिर ‘बाजीगर’ की सीक्वल और अन्य स्क्रिप्ट पर काम हुआ लेकिन कोई फिल्म तय नहीं हो सकी। इस बीच सैफ के करियर में गिरावट आने लगी। उनकी आखिरी हिट 2013 में आई ‘रेस 2’ थी।

2014 में दो तो 2015 एक फिल्म, तीनों फ्लॉप…

2013 में ‘गो गोवा गॉन’ और ‘बुलेट राजा’, 2014 में ‘हमशकल्स’ व ‘हैप्पी एंडिंग’ और 2015 में ‘फैंटम’ असफल श्रेणी में रही। यहां तक कि करीना के बुआ के बेटे अरमान जैन को लॉन्च करने के लिए सैफ अपने बैनर तले ‘लेकर हम दीवाना दिल’ प्रोड्यूस की जो सुपर फ्लॉप रही। कारोबारी नुकसान के साथ इन फिल्मों ने सैफ की सितारा छवि भी बिगाड़ दी। छोटे बैनर्स की फिल्में भी उन्हें कम फीस पर ऑफर होने लगीं।

सैफ के हाथ में अभी सिर्फ एक फिल्म…

सैफ के हाथ में इस समय केवल एक फिल्म है। खेत्रपाल ने एक बार फिर सैफ के साथ फिल्म बनाने की प्लानिंग की। इस बार सैफ भी अच्छी कहानी होने पर फीस में समझौता करने को तैयार हैं। अब सैफ ने एक तिहाई फीस (6 करोड़) पर फिल्म करने की सहमति दे दी है। यह कमल हासन की तमिल क्राइम थ्रिलर ‘थूंगा वनम’ की हिंदी रीमेक होगी। यह तेलुगू में ‘चीकाती राज्यम’नाम से बनी है। फिल्म के डायरेक्टर का सिलेक्शन अभी नहीं हुआ है। हां, इसे 2017 में रिलीज किया जाएगा।

फीस घटाई, लेकिन शर्त के साथ…

सैफ ने फीस तो घटा ली लेकिन साथ में शर्त रखी है कि बजट 40 करोड़ से ऊपर नहीं जा सकता। यानी 26 करोड़ की निर्माण लागत और 14 करोड़ प्रिंट व प्रचार खर्च में एक नए पैसे की बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। सैफ फीस के 6 करोड़ लेंगे। फिल्म मुनाफे में गई उन्हें 35 फ़ीसदी हिस्सा मिलेगा।

 

दैनिक भास्कर : साभार 

loading...
शेयर करें