इस आखिरी अनाउंसमेंट के बाद अलविदा कह गईं नीरजा और उनकी आवाज़

0

मुंबई। सोनम कपूर की फिल्म ‘नीरजा’ 19 फरवरी को रिलीज़ होने जा रही है। फिल्म के कई दिल छू लेने वाले ट्रेलर, गानें और डायलॉग्स पहले ही रिलीज़ हो चुके हैं। लेकिन इस बार खुद नीरजा भनोट की आवाज़ में एक वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में वो कराची जा रहे Pan Am 73 प्लेन में बैठे यात्रियों को अनाउंसमेंट के जरिए वैल्कम कर रही हैं। नीरजा की आवाज़ सुनकर आपको उनकी बहादुरी और दिलेरी का अदाज़ा हो जाएगा।

सोनम कपूर

सोनम कपूर ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

सोनम कपूर ने इस वीडियो को सोशल साइट ट्विटर पर जारी किया है। इस एक मिनट के वीडियो को सोनम ने The Voice Of Courage नाम दिया है । वीडियो में जो ऑडियो है वो प्लेन हाईजैक से पहले की रिकार्डिंग है।

नीरजा फिल्म एक रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है। यह फिल्म 30 साल पहले आतंकवादियों से 359 यात्रियों को बचाने वाली फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट की बायोपिक है। 5 सितंबर 1986 को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर आतंकवादियों ने मुंबई से अमेरिका जा रहे Pan Am 73 एयरलाइंस के प्लेन को हाईजैक कर लिया था। हथियारबंद 4 आतंकियों ने करीब 17 घंटे तक प्लेन को अपने कब्जे में रखा था। तब प्लेन में मौजूद फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट ने सभी यात्रियों को प्लेन से निकलने में मदद की थी। उस वक्त तीन मासूम बच्चों की मदद करते समय आतंकवादियों ने गोली मारकर नीरजा की हत्या कर दी थी। उनके साहस और वीरता को सम्मानित करते हुए भारत सरकार ने उन्हें अशोक चक्र से सम्मानित किया। इस सम्मान को नीरजा से कम उम्र में भी आज तक किसी ने हासिल नहीं किया।

फिल्म 19 फरवरी को रिलीज़ होने जा रही है। इसमें नीरजा भनोट का किरदार सोनम कपूर निभा रही हैं।  इसमें शबाना आज़मी ने नीरजा की मां रमा भनोट का किरदार निभाया है। फिल्म के निर्देशक राम माधवानी हैं और निर्माता अतुल कसबेकर।

देखें वीडियो :

loading...
शेयर करें