सोनू निगम ने पूरा किया अपना वादा, सिर मुंडवाने के बाद मौलवी से मांगे 10 लाख रुपये

0

मुंबई। अजान क़न्ट्रोवर्सी पर बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने कुछ देर पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सफाई पेश की। बड़ी बात ये है कि कॉफ्रेंस के बाद सोनू अपनी बात पर अड़े रहे और उन्होंने अपना सिर शेव करवा लिया। पश्चिम बंगाल माइनॉरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसीडेंट सैयद शा कादिरी ने सोनू निगम के खि‍लाफ फतवा जारी किया था और कहा था कि जो कोई भी सोनू निगम को गंजा करेगा और पुराने जूते की माला पहनाएगा उसे 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

सोनू निगम

सोनू निगम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी अपनी सफाई और कटवा दिए सारे बाल

अपनी सफाई में सोनू ने कहा है कि मैं किसी धर्म के खिलाफ नहीं हूं और मैंने अज़ान पर नहीं लाउडस्पीकर पर सवाल उठाया था। मैं नहीं चाहता कि कोई मेरी बात को  गलत तरीके से ले इसलिए मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है।

सोनू ने कहा, मैं मुस्लिम विरोधी नहीं हूं, बयान को गलत ढंग से पेश किया गया है। मेरी राय यही है कि चाहें मंदिर हो, गुरूद्वारा हो या फिर मस्जिद हो वहां पर लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। लाउडस्पीकर धर्म का हिस्सा नहीं है। मेरे हिसाब से इसका इस्तेमाल करना गुंडागर्दी है।

सोनू ने कहा कि यह वही गुंदागर्दी है जिसका जिक्र मैं कर रहा था। मैंने आलम को बुलाया है ये कोई चैलेंज नहीं है, ये कोई निगेटिविटी नहीं है।उन्होंने कहा कि ये बाल जो देख रहे हैं मैं काट दूंगा। उन्होंने कहा कि ना मैं हिंदूवादी हूं, ना मुस्लिम, मैं सभी में विश्वास करता हूं। वह बोले कि मैं अजमेर में भी गया था, पुष्कर मंदिर भी गया था। अगर किसी में दम है तो ऐसी बातों पर बोल कर दिखाओ।

‘मुझे अपनी बात रखने का पूरा हक है’

उन्होंने कहा कि क्या मेरे मुद्दा उठाने में कहीं मिस्टेक हो गई, क्या मेरी टाइमिंग गलत हो गई? उन्होंने कहा कि क्या ये सही वक्त नहीं था, योगी की सरकार आने से इसका क्या संबंध है? सोनू ने कहा कि मैंने ये मुद्दा पकड़ा है, बाकी बचे मुद्दों को आप पकड़े।

सोनू ने आगे कहा, कुछ गलती हुई तो मुझे माफ की जिएगा। मैंने ये बात सिर्फ समाजिक तौर पर कही है ना कि धार्मिक तौर पर मुझे अपनी राय रखने का पूरा हक है। अगर कोई मुझसे सहमत नहीं है तो उसे कहने का भी एक तरीका है।

प्रेस कॉन्प्रेंस के अंत में सोनू ने कहा कि वो अपने शेव करवाने जा रहे हैं वो अपना हेयरड्रेसर साथ लाए थे और कुछ ही मिनटो बाद सोनू की बिना बालों वाली तस्वीर सामने आ गई।

क्या है पूरा मामला

अजान पर सोनू निगम ने ट्वीट किया था, ‘’भगवान सबको आशीर्वाद दें, मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन रोज सुबह मुझे अजान की आवाज से उठना पड़ता है।’’ उन्होंने आगे लिखा, ‘’आखिर कब भारत से ये जबरन धार्मिक भावना थोपना खत्म होगा? वैसे जब मोहम्मद ने इस्लाम बनाया था तब बिजली नहीं थी।’’

loading...
शेयर करें