सोमवती अमावस्या के दिन करें ये काम, खुल जाएगी आपकी किस्मत

जब कोई अमावस्या सोमवार को पड़ती है तो इसे सोमवती अमावस्या कहते हैं। इस बार सोमवती अमावस्या के दिन सर्वार्थ सिद्ध योग बन रहा है। जिसके कारण इस दिन किया गया अच्छा काम आपको दोगुना अधिक फल देगा।

सोमवती अमावस्या के दिन करें ये काम, खुल जाएगी आपकी किस्मत के लिए इमेज परिणाम

हिंदू शास्त्रों में कुछ सोमवती अमावस्या को लेकर कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से कुछ राशियों की किस्मत खुल सकती है। तो आइए जानते हैं वो कौन-कौन सी राशियां हैं जिनकी खुलने वाली है किस्मत।

मेष राशि के लिए इमेज परिणाम

मेष राशि- इस राशि के लोगों को सोमवती अमावस्या के दिन किसी गरीब को केले का दान करना चाहिए। साथ ही पुरुष अपनी पत्नी या माता को लाल साड़ी उपहार में दें उन्हीं से छोटे बच्चों को मिठाई दान में दिलवाएं। साथ ही सुहागिन को सुहाग का समान देना लाभदायी होता है।

संबंधित इमेज

वृश्चिक राशि- इस राशि के लोग लाल कपड़े पहने। ब्राह्मणों को गेंहूं या गुड़ का दान करें। गरीब बच्चे को दूध औऱ मिठाई का दान करें। पीले वस्त्र पहनने चाहिए। अरहर की दाल ब्राह्मण को दान में दे साथ ही बेसन की मिठाई छोटे बच्चों को खिलाएं औऱ गरीबों को काले चने का दान में दें।

मेष राशि के लिए इमेज परिणाम

मिथुन राशि- इस राशि के लोग सोमवती अमावस्या दिन हरे रंग क कपड़े पहने साथ ही गाय माता को घास खिलाने के साथ 9 साल कर की कन्या को दान में मिठाई प्रदान करें और गणेश मंदिर में पूजा कर लाभ प्राप्त करें। घर की स्त्री को भी लाल वस्त्र पहनाने के लिए बोलें और सपरिवार गरीब पपरिवार को फल का दान में दें।

मेष राशि के लिए इमेज परिणाम

मकर राशि- इस राशि के जातकों को नीले वस्त्र धारण करने चाहिए औऱ तेल दान में देने से लाभ मिलेगा। खाने में तली हुई खाद्यपदार्थों को शामिल अवश्य करें। साथ ही पीपल के पेड़ की पूजा करें। खाने में तेल से बनी चीजों को शामिल करें। साथ ही किसी गरीब को तेल, नमक और राई का दान करें।

मेष राशि के लिए इमेज परिणाम

कन्या राशि- इस राशि के लोग सोमवती अमावस्या के दिन हरे वस्त्र पहनें। साथ ही पीपल क पेड़ पर दूध चढ़ाएं औऱ पत्नी के साथ पितरों के लिए धूप-दीप करनेके साथ छोटे बच्चों को फल का दान में दें।

मेष राशि के लिए इमेज परिणाम

मीन राशि- इस राशि के लोगों को पीले कपड़े पहनने चाहिए जिससे लाभ की प्राप्ति होग। साथ ही बेसन से बनी कोई मिठाई का दान करें। वहीं पत्नी को स्वर्ण आभूषण दिलवाना भी लाभदायी होगा।

इन सारे उपायों को सोमवती अमावस्या के दिन करने से खुल जाएगी आपकी किस्मत।

Related Articles