IPL
IPL

सौरव गांगुली घायल, नहीं खेल पाएंगे MCL का पहला मैच

दुबई। सौरव गांगुली घायल हो गए हैं इसलिए वो  दिग्गज क्रिकेटरों के बहुप्रतिक्षित टूर्नामेंट मास्टर क्रिकेट लीग ( MCL ) के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। MCL पहली बार हो रहा है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पीठ की समस्या के चलते अपनी टीम लिब्रा लीजेंड्स के लिए पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। एमसीएल का पहला संस्करण यहां गुरुवार से शुरू हो रहा है।

सौरव गांगुलीसौरव गांगुली प्रैक्टिस में घायल हुए

वेबसाइट ‘गल्फन्यूज डॉट कॉम’ के अनुसार, लिब्रा लीजेंड्स टीम के कप्तान गांगुली कुछ दिन पहले अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे और चिकित्सकों ने उन्हें अभी आराम करने की सलाह दी है। हालांकि गांगुली गुरुवार को होने वाले मैच में अपनी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हॉग ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गांगुली जल्द ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे गांगुली के एक नजदीकी सूत्र ने बताया, “गांगुली ने काफी पहले करार पर हस्ताक्षर कर दिए थे और टूर्नामेंट में खेलने का वादा कर चुके हैं। बेहद व्यस्त होने के बावजूद गांगुली ने यहां अभ्यास सत्रों में हिस्सा लिया, हालांकि वह दुर्भाग्यपूर्ण रहे और चोटिल हो गए।”

सूत्र ने बताया, “हमने लीग प्रबंधन को लिखित तौर पर परिस्थिति से सूचित कर दिया है और चिकित्सकीय सलाह के बावजूद गांगुली साढ़े चार घंटे की हवाई यात्रा कर पहले मैच में टीम के साथ होंगे।”  एमसीएल के चेयरमैन से हालांकि बुधवार को ही इससे पहले जब गांगुली के पहले मैच से हटने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्थिति से अनभिज्ञता जताई।

गौरतलब है कि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स के इस टूर्नामेंट में तमाम देशों के नामी क्रिकेटर्स हिस्सा ले रहे हैं। दुबई में ये लीग पहली बार आयोजित की जा रही है। MCL में सौरव गांगुली के अलावा वीरेन्द्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, कुमार संगकारा, जैक कालिस, ब्रयान लारा, एंड्यू सायमंड्स जैसे स्टार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button